ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबाददीपावली पर गंगाजल की होगी भरपूर आपूर्ति

दीपावली पर गंगाजल की होगी भरपूर आपूर्ति

दीपावली पर नगर के लोगों को पानी मुहैया कराने की कवायद शुरू हो चुकी है। नगर निगम का जलकल विभाग अभी से अपनी कारवाई में जुट गया है। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं जो गंगाजल के साथ सममर्सिबल, नलकूपों...

दीपावली पर गंगाजल की होगी भरपूर आपूर्ति
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 02 Nov 2018 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली पर नगर के लोगों को पानी मुहैया कराने की कवायद शुरू हो चुकी है। नगर निगम का जलकल विभाग अभी से अपनी कारवाई में जुट गया है। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं जो गंगाजल के साथ सममर्सिबल, नलकूपों की भी स्थिति का जायजा ले रही हैं।

वर्तमान में शहर के लगभग 60 प्रतिशत क्षेत्रों में गंगाजल की आपूर्ति की जा रही हैं। इसके अलावा जिन वार्डों अथवा मौहल्लों में पाइप लाइन एवं अन्य दिक्कतों के कारण गंगाजल नहीं पहुंच रहा है वहां इसको व्यवस्थित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जलकल विभाग के अधिकारियों का पूरा प्रयास है कि दीपावली की खुशी में पानी की सप्लाई रोडा न बनें। जिन इलाकों में अभी तक गंगाजल नहीं पहुंचा है वहां लगे सबमर्सिबलों और नलकूपों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। महाप्रबंधक एमएल मौर्या के अनुसार नगर में इस समय लगभग एक दर्जन नलकूप और सबमर्सिबलों खराब हैं जिन पर तेजी से काम कराया जा रहा है। दो या एक दिन में इनको ठीक करा लिया जाएगा। इसके लिए जलकल विभाग की टीमें गठित कर दी गई हैं जो जगह-जगह इसकी समीक्षा कर रही हैं। टीमों के अलावा विभाग के जेई मुंशीलाल एवं एई पीके सिंह भी लगातार सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं तथा शिकायत मिलने पर तत्काल टीमें भेजी जा रही हैं।

क्या कहते हैं महाप्रबंधक

जलकल विभाग के महाप्रबंधक एमएल मौर्य का कहना है कि फिलहाल शहर में अधिकांश स्थानों पर पेयजलापूर्ति दुरुस्त चल रही है। जहां भी शिकायत मिलती है तत्काल उस कमी को दूर दिया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें