DA Image
22 अक्तूबर, 2020|10:10|IST

अगली स्टोरी

जनपद में शुरू हुआ दस्तक अभियान, ढूंढे मरीज

default image

संचारी रोगों की रोकथाम एवं इसके प्रति लोगों को जागरूक करने को आयोजित दस्तक अभियान गुरुवार से प्रारंभ हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा महीना भर चलने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन के एनआईसी सभागार में जिलाधिकारी के अलावा सीडीओ, सीएमओ के अलावा कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सुबह लगभग 10 बजे लखनऊ में मौजूद मुख्यमंत्री द्वारा संचारी रोग नियंत्रण अभियान का विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी डीएम व सीएमओ को निर्देश दिए कि अभियान को वह गंभीरता से लें तथा इस पर कड़ी नजर रखें। सीएमओ ने बताया कि अभियान के शुभारंभ होते ही अभियान में शामिल आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को क्षेत्रों के लिए रवाना कर दिया। सीएमओ ने बताया कि यह अभियान पूरे माह चलेगा। इसमें स्वास्थ्यकर्मी घर-घर जाकर लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्हें इससे बचाव की जानकारी देंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान जिला मुख्यालय पर डीएम चंद्रविजय सिंह, सीडीओ नेहा जैन, सीएमओ डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ, डीआईओएस बाल मुकुंद, बीएसए अरविंद कुमार के अलावा अन्य विभागों के प्रमुख मौजूद थे।

डॉ.प्रताप सिंह बने नोडल अधिकारी

दस्तक अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिलाने को सीएमओ ने एसीएमओ डॉ.प्रताप सिंह को नोडल अधिकारी बनाया है। नोडल अधिकारी ने बताया है कि पहले दिन इस अभियान में लगभग डेढ़ हजार आशा तथा दो हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां शामिल थीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dastak campaign started in the district find patients