ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपिता को मुखाग्नि नहीं दे पाया सीआरपीएफ जवान

पिता को मुखाग्नि नहीं दे पाया सीआरपीएफ जवान

आतंकी हमले के बीच सीआरपीएफ इन दिनों अपने जवानों की मौत का बदला लेने के लिए आतुर है तो दूसरी ओर आगामी रणनीति को उच्चाधिकारी तैयार करने में लगे हैं। ऐसे में सुहागनगरी के एक जवान के पिता की मौत होने पर...

पिता को मुखाग्नि नहीं दे पाया सीआरपीएफ जवान
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 19 Feb 2019 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

आतंकी हमले के बीच सीआरपीएफ इन दिनों अपने जवानों की मौत का बदला लेने के लिए आतुर है तो दूसरी ओर आगामी रणनीति को उच्चाधिकारी तैयार करने में लगे हैं। ऐसे में सुहागनगरी के एक जवान के पिता की मौत होने पर अवकाश में देरी हुई तो उन्होंने परिजनों से मुखाग्नि देने की बात कह दी। देरी से पहुंचा जवान पिता की ठंडी चिता को देखकर फूट फूटकर रोया।

सीआरपीएफ में बिहार में तैनात फिरोजाबाद के स्टेशन रोड निवासी सल्लो बाबू के पिता सन्त लाल का सोमवार की सुबह निधन हो गया। बाबा की मौत की जानकारी जब सल्लो के बेटे सोनू ने सीआरपीएफ के कंट्रोल रूम को दी और पिता को तत्काल छुट्टी देकर परिवार में भेजने को कहा ताकि मुखाग्नि दी जा सके।

परिजनों ने बताया कि आतंकी हमले के बाद से आगामी रणनीति बनाने के चलते इन दिनों उच्चाधिकारी मंथन में जुटे हुए हैं। ऐसे में खुद का अवकाश जल्द स्वीकृत नहीं हो पाने की बात सल्लो बाबू ने परिजनों को फोन पर बताते हुए कहा कि वह देरी से पहुंचेगा ऐसे में पिता का अंतिम संस्कार करा दिया जाए।

देर रात छुट्टी मिलते ही ट्रेन से आया

सोमवार की रात को सीआरपीएफ जवान सल्लो बाबू को उनके कमांडर ने छुट्टी दे दी और गाड़ी से रेलवे स्टेशन तक भिजवाया। इसके बाद वह बिहार से फिरोजाबाद मंगलवार की दोपहर बाद पहुंच पाए।

ठंडी चिता को देख फूट फूटकर रोया

सीआरपीएफ का जवान अपने पिता की ठंडी चिता पर पहुंचा। छारबाग स्थित स्वर्गाश्रम में अस्थियों को अपने हाथों से बटोरा और फिर फूट फूटकर रोया।

आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा

सीआरपीएफ के जवान ने कहा कि आतंकी हमले को लेकर हमारे उच्चाधिकारी पूरी तरह मंथन कर रहे हैं। आतंकवादियों ने हमारे कई परिवारों को क्षति पहुंचाई है। इसका बदला लिया जाएगा। अपने जवानों का बलिदान खाली नहीं जाने दिया जाएगा। आतंकियों को इस घटना का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें