Could not make the highway after Union minister s approval - केंद्रीय मंत्री की मंजूरी के बाद नहीं बन सका राजमार्ग DA Image
21 नबम्बर, 2019|8:42|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्रीय मंत्री की मंजूरी के बाद नहीं बन सका राजमार्ग

फिरोजाबाद वाया जलेसर- हाथरस मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग की मंजूरी मिल जाने के बाद भी सड़क निर्माण अधर में लटका हुआ है। इसे लेकर आगरा के भाजपा सांसद ने केंद्रीय राजमार्ग मंत्री से मुलाकात की। सांसद ने पिछली सरकार में घोषित किए गए राष्ट्रीय राजमार्ग का मामला प्रमुखता से रखा। साथ ही घोषित राजमार्ग को जल्द बनवाने की मांग उठाई।

आगरा के भाजपा सांसद प्रो.एसपी सिंह बघेल ने प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहते केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से फिरोजाबाद-जलेसर-हाथरस मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर इसके मानकों के अनुरूप सड़क निर्माण कराने की मांग की थी। प्रो.बघेल की मांग के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 23 अप्रैल 2018 को उपरोक्त मार्ग को सैद्धांतिक रूप से राष्ट्रीय राजमार्ग की स्वीकृति दी थी। इस पर प्रदेश सरकार ने भी अपनी अनापत्ति केंद्र सरकार को भेज दी थी। मार्ग की डीपीआर के लिए टेंडर भी जारी हो गया। लेकिन वित्तीय अनुमति अभी तक नहीं मिल सकी है। जिसके चलते घोषित राजमार्ग का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हो सका है। केंद्रीय मंत्री ने सांसद बघेल की बात गंभीरता से सुनी। उन्होंने सांसद को इस मामले में जल्द कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर फिरोजाबाद के बछगांव निवासी सामाजिक कार्यकर्ता एसके गौतम भी मौजूद रहे। गौतम काफी समय से इस राजमार्ग को बनवाने का प्रयास कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Could not make the highway after Union minister s approval