ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादचौपाल में राशन वितरण की शिकायत, एसडीएम को सौंपी जांच

चौपाल में राशन वितरण की शिकायत, एसडीएम को सौंपी जांच

नसूपुर संजैती में जनचौपाल में ग्रामीणों ने राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत की। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने इसकी जांच एसडीएम को सौंपते हुए कहा...

चौपाल में राशन वितरण की शिकायत, एसडीएम को सौंपी जांच
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 01 Dec 2022 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

नसूपुर संजैती में जनचौपाल में ग्रामीणों ने राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत की। इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम ने इसकी जांच एसडीएम को सौंपते हुए कहा कि एक सप्ताह में सर्वे करा कर अपात्रों के नाम हटाएं ‌एवं पात्रों के नाम जोड़ें। वहीं विकास कार्य एवं अन्य योजनाओं से ग्रामीण संतुष्ट दिखे।

जनकल्याणकारी योजनाओं की जमीनी स्तर पर समीक्षा एवं विकास कार्यों की स्थिति जानने के लिए गुरुवार को ग्राम पंचायत सचिवालय नसूपुर संजैती में जनचौपाल लगाई। अध्यक्षता कर रहे डीएम रवि रंजन ने एक-एक कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। राशन, बिजली, पानी, दवा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, वृद्धजनों की पेंशन, दिव्यांग पेंशन, प्रधानमंत्री आवास के संबंध में बताते हुए लाभार्थियों से बात की कि उन्हें पेंशन एवं अन्य योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। ऑनलाइन आवेदन के संबंध में जानकारी देते हुए संबंधित अधिकारियों से कहा कि गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ दिलाएं। डीएम ने सभी योजनाओं की बिंदुवार समीक्षा करते हुए जनता से हाथ उठ‌वाकर सत्यापन कराया। विद्युत, हैंडपंप रिबोर, मनरेगा अंतर्गत तालाब निर्माण, गली-नाली निर्माण, विद्यालय में अध्यापकों एवं आंगनवाड़ी की उपस्थिति, दिव्यांगों की पेंशन, राशन वितरण, विधवा, वृद्धा पेंशन आदि के संबंध में भी पूछा एवं ग्रामीणों ने हाथ उठाकर जवाब दिया। ई-श्रम एवं अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड के संबंध में कहा। गांव में सफाई का कार्य कराने के निर्देश दिए। सीडीओ दीक्षा जैन ने चौपाल का उद्देश्य बताते हुए कहा कि अधिकारी आपकी समस्या का निस्तारण करने के लिए चौपाल में मौजूद हैं। ग्रामीणों से भावनात्मक रूप से जुड़ते हुए कहा कि बच्चों को कुपोषण एवं संचारी रोगों से बचाएं। जिला पंचायत राज अधिकारी एनके सिन्हा, डीडीओ महेंद्र प्रताप सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.