DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोशाला निर्माण की प्रगति देखने अचानक पहुंचे कमिश्नर

मंडलायुक्त ने रविवार को नगर निगम क्षेत्र में निर्माणाधीन कान्हा गोशाला एवं मदावली में निर्माणाधीन वृहद गो संरक्षण केंद्र का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। कमिश्नर ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच तकनीकी टीम से करायी।

मंडलायुक्त अनिल कुमार सबसे पहले कान्हा गोशाला पहुंचे एवं इसकी गुणवत्ता की जांच कराई तथा शेष कार्यों को 30 जून तक प्रत्येक दशा में पूर्ण कराते हुए एक जुलाई से गोशाला का संचालन प्रारंभ करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गोशाला में सांड़ और गायों के लिए आवास की अलग-अलग व्यवस्था की जाए। मंडलायुक्त के पूछने पर नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि गोशाला में 400 पशुओं के रहने की क्षमता है।

इसके बाद मंडलायुक्त टूंडला क्षेत्र में गो संरक्षण केंद्र मदावली पहुंचे। वहां 500 गोवंश क्षमता के आश्रय स्थल का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें चार पशु शेड, एक भूसा गोदाम, एक कार्यालय, एक औषधि कक्ष, एक स्टोर, तीन पानी पीने की चरहियां, सोलर वाटर पंप, 10 हजार लीटर क्षमता का पीवीसी वॉटर टैंक, वाटर पाइप लाइन आदि का निर्माण कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा कराया जा रहा है। मंडलायुक्त ने शेष सभी कार्यों को 25 जून से पहले पूर्ण कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त विजय कुमार, एडीएम आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव, एसडीएम सदर राजेश कुमार वर्मा, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा.प्रभंजन शुक्ला, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी संजीव पुष्कर सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Commissioner reach to see progress of construction of Goshala