DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी करते मन की बात और राहुल सुनेंगे महिलाओं की बात

मोदी करते मन की बात और राहुल सुनेंगे महिलाओं की बात

फिरोजाबाद। नगर में महिला कांग्रेस के सम्मेलन में नारी सशक्तीकरण पर मंथन हुआ। साथ ही महिलाओं की समस्याओं पर चर्चा की गई। पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस के नवीन अभियान शक्ति को धरातल पर उतारने का आह्वान किया।

रविवार को नगर के छदामीलाल जैन मंदिर सभागार पर आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रोजेक्ट को आर्डिनेटर पूजा चडडा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं के लिए प्रोजक्ट शक्ति अभियान शुरु किया है। जिसके माध्यम से महिलाएं अपनी समस्याएं सीधे कांग्रेस हाईकमान तक पहुंचा सकेंगीं। उन्होंने कहा कि महिलाओं का पंजीकरण उनकी वोटर आई डी के माध्यम से शक्ति प्रोजेक्ट में हो सकेगा। जिसके लिए एक टोल फ्री नम्बर भी जारी किया गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी अपने मन की बात करते हैं। वहीं राहुल गांधी महिलाएं से सीधा संवाद कर उनके मन की बात सुनेंगे। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला उन्नति विकास संस्थान शिवानी राणा ने कहा कि आगामी लोक सभा चुनाव के मददे नजर महिलाओं को कांग्रेस से जोड़ने के लिए प्रोजक्ट शक्ति अहम रोल अदा करेगा। आगामी चुनाव में महिलाएं अपनी ताकत का अहसास कराएंगीं।

जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष योगेश दिवाकर ने कहा कि मोदी- योगी सरकार में महिलाओं पर अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं। फिरोजाबाद सहित प्रदेश भर में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती जा रही है। जिससे महिलाओं में असुरक्षा की भावना बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा भी खोखला साबित हो रहा है। वहीं महंगाई के चलते महिलाओं को गृहस्थी चलाना मुश्किल हो रहा है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी व महानगर अध्यक्ष गुलाम जिलानी ने कहा कि महिला आरक्षण पर मोदी सरकार उदासीनता बरत रही है। जब कि हमारे नेता राहुल गांधी महिला आरक्षण का समर्थन करने की बात कह चुके हैं। शहर महिला अध्यक्ष मधू यादव एवं पार्षद गुड़िया गुलशन खान ने कहा कि शक्ति प्रोजेक्ट से महिलाओं को नई ऊर्जा मिलेगी। कांग्रेस सेवादल शहर अध्यक्ष नूरुल हुदा लाला राइन ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिला अधिकारों के लिए काम कर रही है। जरूरत पड़ी तो महिला हितों के लिए सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया जाएगा।

कार्यक्रम में मीरा यादव, गिरिजा देवी, पूजा बंसल, पुष्पा सिंह, इंद्रवती, मीना यादव, सूरज मुखी, विमला देवी, शैजल दिवाकर, तान्या दिवाकर, सपना दिवाकर, मुमताज, अनीसा बेगम, समीना बेगम, फातिमा, रेशमा बेगम, सरिता, माया देवी, सुमन, मिथिलेश, पीसीसी सुबूर अली, मयंक गोयल, पीके पाराशर, बाबूराम निषंक, सतीश चंद्र अग्रवाल, पार्षद मौहम्मद गुलशन, ओमनारायन कुशवाहा, डा. मुकेश वर्मा, मयंक गुप्ता, मनोज सिंह परमार आदि की सहभागिता रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Churning on women empowerment