ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपरिजनों के साथ खेल से बच्चे करेंगे ज्ञानवर्द्धन

परिजनों के साथ खेल से बच्चे करेंगे ज्ञानवर्द्धन

लॉक डाउन के कारण घर में रह बच्चों के ज्ञानवर्द्धन के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने नायाब तरीका निकाला है। विभाग ने परिजनों संग खेल खेलते हुए ज्ञानवर्द्धन करने को व्हाट्सएप से खेल गतिविधियों की जानकारी...

परिजनों के साथ खेल से बच्चे करेंगे ज्ञानवर्द्धन
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 02 Apr 2020 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉक डाउन के कारण घर में रह बच्चों के ज्ञानवर्द्धन के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने नायाब तरीका निकाला है। विभाग ने परिजनों संग खेल खेलते हुए ज्ञानवर्द्धन करने को व्हाट्सएप से खेल गतिविधियों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने बीएसए, बीईओ, एआरपी, डीसी एवं एसआरजी को भेजे संदेश में कहा है, कि कोरोना से हमारा जनपद, हमारा स्कूल, हमारे मित्र, बच्चे सभी भयग्रस्त व सशंकित है। लॉक डाउन में सबसे ज्यादा स्कूली बच्चे प्रभावित हैं। इन दिनों बच्चे घरों में ही कैद हो गए है। परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे कुछ न कुछ सीखते रहे इसे ध्यान में रखकर कुछ शैक्षणिक खेल गतिविधियों का संकलन किया गया है। उन गतिविधियों को बच्चे अपने घर में ही माता, पिता, भाई, बहन के सहयोग से खेल सकते हैं। घर पर होने के कारण बच्चे खेल-खेल में बहुत कुछ सीख सकते हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने व्हाट्सएप के माध्यम से अधिक से अधिक अभिभावकों तक खेल गतिविधियों को पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। बीएसए अरविंद पाठक ने महानिदेशक स्कूल शिक्षा के संदेश की पुष्टि की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें