ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादराखी बनाने में झलकी बच्चों की प्रतिभा

राखी बनाने में झलकी बच्चों की प्रतिभा

परिषदीय स्कूलों के माहौल में निरन्तर बदलाव हो रहा है। सरकारी स्कूलों अध्ययनरत बच्चों में भी कुछ नया सीखने की ललक दिखाई देती है। प्राथमिक विद्यालय चनौरा में मंगलवार को राखी बनाना तथा पानी की खाली बोतल...

राखी बनाने में झलकी बच्चों की प्रतिभा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 07 Aug 2019 01:08 AM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय स्कूलों के माहौल में निरन्तर बदलाव हो रहा है। सरकारी स्कूलों अध्ययनरत बच्चों में भी कुछ नया सीखने की ललक दिखाई देती है। प्राथमिक विद्यालय चनौरा में मंगलवार को राखी बनाना तथा पानी की खाली बोतल से गुलदस्ता बनाना सिखाया। बच्चों में सबसे अच्छह राखी बनाने को लेकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

विकास खंड नारखी के प्राथमिक विद्यालय कुतुकपुर चनौरा में मंगलवार को बच्चों की कुछ नया सीखने की जिज्ञासा जताए जाने के बाद शिक्षिका सबीना कौसर ने राखी का त्योहार नजदीक होने के कारण बच्चों को राखी बनाना सिखाया। बच्चों ने भी राखी बनाना सीखने में उत्साह दिखाया। शिक्षिका से राखी बनाना सीखने के पश्चात बच्चों ने एक दूसरे से अच्छी राखी बनाकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उसके पश्चात बच्चों को पानी की खाली होने वाली बोतलों को फेंकने के बजाय उनसे गुलदस्ता बनाने का तरीका बताया। बच्चे भी उत्साह दिखाते हुए पानी की खाली प्लास्टिक की बोतल लेकर टीचर के पास पहुंचे। उसके पश्चात एक-एक कर कई बच्चों ने प्लास्टिक की बोतल से गुलदस्ते बनाए। प्रधानाध्यापक मनोज शर्मा ने बताया कि उनके स्कूल के टीचर बच्चों को कुछ न कुछ नया सिखाने की निरन्तर कोशिश करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें