ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबिछुड़े बच्चों को परिजनों से मिलने पर चाइल्ड लाइन का सम्मान

बिछुड़े बच्चों को परिजनों से मिलने पर चाइल्ड लाइन का सम्मान

जनपद में बच्चों के अधिकारों को सुनिश्चित कराने के लिए एवं लापता, बिछड़े खोए हुए बच्चों को उनके परिजनों से मिलाने के लिए चाइल्ड लाइन की टीम को...

बिछुड़े बच्चों को परिजनों से मिलने पर चाइल्ड लाइन का सम्मान
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 11 Oct 2021 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद में बच्चों के अधिकारों को सुनिश्चित कराने के लिए एवं लापता, बिछड़े खोए हुए बच्चों को उनके परिजनों से मिलाने के लिए चाइल्ड लाइन की टीम को उत्कृष्ट कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किए। उन्होंने टीम के लीडर सहित सभी सदस्यों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए।

सोमवार को पुलिस लाइन दबरई स्थित अपने कार्यालय पर एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला द्वारा चाइल्ड लाइन टीम को सम्मानित किया। एसएसपी ने कहा की चाइल्ड लाइन का काम सराहनीय है। चिराग सोसाइटी द्वारा संचालित यह कार्यक्रम चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 जो 24 घंटे बच्चों लिए कार्य कर रहा है ।10 वर्षों के अंदर 12,000 से अधिक बच्चों को संस्था द्वारा संरक्षण प्रदान कराया जो कि यह एक सराहनीय कार्य है। एसएसपी ने कहा कि चाइल्ड लाइन की टीम द्वारा पुलिस का समय-समय पर सहयोग किया जाता है जो भी थानों में बच्चे प्राप्त होते हैं। उन बच्चों को चाइल्ड लाइन की टीम उनके घर तक पहुंचाने में और कानूनी कार्रवाई कराने में सहयोग कर रही है। एसएसपी ने कहा कि चाइल्ड लाइन पुलिस विभाग की हितैषी है। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है यह टीम आगे भी इसी तरह से कार्य करती रहेगी। डॉक्टर जफर आलम संस्थापक चिराग सोसायटी एवं चाइल्ड हेल्प लाइन 1098 ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक शुक्ला द्वारा चिराग की टीम को सम्मानित कर उन का मान बढ़ाया है। इससे संस्था की टीम का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है। चाइल्ड लाइन की टीम आगे भी और बढ़ चढ़कर बच्चों के संरक्षण हेतु कार्य करेंगे। सम्मानित होने वालों में चाइल्ड लाइन के मुख्तार आलम, मोहम्मद शहीद, चांदना, दिलीप कुमार शर्मा, मोहम्मद परवेज, समरीन खान, मोहम्मद आरिफ, शाहनवाज खान, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल से जय नारायण एवं महिला सदस्य नीतू सिंह, रिंकी आदि शामिल रहे।

epaper