Celebration in Suhag nagari on the return of Abhinandan - अभिनंदन की वापसी पर सुहागनगरी में मना जश्न DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभिनंदन की वापसी पर सुहागनगरी में मना जश्न

भारतीय पायलट विंग कमांडर अभिनंदन की पाकिस्तान से वापसी को लेकर सुहाग नगरी में जश्न का माहौल रहा। एक ओर लोग टीवी सेटों से चिपककर लगातार वापसी की खबरों व तस्वीरों को लाइव देखने में लगे रहे तो दूसरी ओर पूर्व सैनिकों संग लोगों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार किया। अन्य दिनों से अलग गलियों में भारतीय तिरंगे को लगाया गया और दीवाली जैसी खुशी का इजहार किया। इन सबके बीच स्कूलों में बच्चों ने सैनिकों की ड्रेस में अभिनंदन का रुप धरकर उसकी वापसी की खुशी मनाई।

स्कूली बच्चों ने तिलक लगाकर खुशी जताई

नगर के स्कूलों में विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी को लेकर बच्चों में भी खुशी का संचार देखा गया। एक ओर लगातार वे अपने परिजनों से इस घटनाक्रम की जानकारी पा रहे थे और शुक्रवार को जैसे ही स्कूलों में पहुंचे तो कई स्कूलों ने अपनी ओर से जश्न की दोपहर में तैयारी की।

नगर के ग्रीन वैली पब्लिक स्कूल में बाकायदा स्कूली बच्चों ने सैनिकों का रूप रखा। एक बच्चे ने अभिनंदन का किरदार निभाया। बाकी छात्र और छात्राओं ने अभिनंदन बने छात्र का रोली से तिलक कर खुशी का इजहार किया। पूरे स्कूल में उत्सव जैसा नजारा देखने को मिला। बाल सैनिकों ने अपनी प्रस्तुतियों से बच्चों को आनंदित किया।

वापसी की लाइव तस्वीरें टीवी सेटों पर देखीं

पाकिस्तान से बाघा वार्डर द्वारा देश की सीमा में प्रवेश करने वाले अभिनंदन की वापसी की लाइव तस्वीरों को लोगों ने अपने जेहन में उतारा। वे लगातार जहां भी टीवी सेट मिल जाते उसमें देखने लगते। इसके लिए ओर लोग घरों पर बैठकर पूरी जानकारी टीवी पर ले रहे थे तो दूसरी ओर शहर में तमाम जगहों पर लोगों ने बड़े टीवी सैट लगाए थे। इन पर राहगीर भी रुक-रुककर अभिनंदन की वापसी को देख रहे थे। लोगों में उत्साह का संचार भी होता दिखाई देता।

तिरंगे गलियों में लगाकर जताई खुशी

लोगों का खुशी का इजहार करने का तरीका भी अलग रहा। कोई मिठाई बांट रहा था तो कोई अभिनंदन की वापसी की खुशी में पटाखे चला रहा था। इससे दूसरी ओर तमाम लोगों ने अपनी गलियों में भारतीय तिरंगे को लगाया। इससे जाहिर किया कि देश में जो खुशी का माहौल है उसमें हम भी साथ हैं। सड़कों से निकलते समय इन भारतीय झंडों को देखकर लोगों के अंदर खुशी और जोश का संचार होता दिखाई दिया।

पूर्व सैनिकों को लोगों ने मिठाई खिलाई

अभिनंदन की वापसी को लेकर सुहाग नगरी के लोगों ने पूर्व सैनिकों संग खुशी का इजहार किया। पूर्व सैनिकों को नगर निगम में रोककर लोगों ने मिठाई खिलाई। उनको अभिनंदन की वापसी पर बधाई दी। इसमें मुस्लिम भाई भी शामिल रहे। पार्षद देशदीपक यादव ने मिठाई खिलाते हुए कहा कि हम भारतीय अभिनंदन की वापसी को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। पूर्व सैनिकों ने कहा कि उनको भी खुशी हो रही है कि पाकिस्तान ने अभिनंदन की सकुशल वापसी कर दी है। भारतीय पायलट की वापसी देश की जीत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Celebration in Suhag nagari on the return of Abhinandan