DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › दौलतपुर पहुंचे सीडीओ, ग्रामीणों को किया जागरूक
फिरोजाबाद

दौलतपुर पहुंचे सीडीओ, ग्रामीणों को किया जागरूक

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Mon, 27 Sep 2021 08:20 PM
दौलतपुर पहुंचे सीडीओ, ग्रामीणों को किया जागरूक

डेंगू एवं अन्य रोगों के खात्मे के लिए सोमवार को गांव-गांव सफाई अभियान चला। डेंगू से जंग मिशन शक्ति के संग अभियान डीएम के निर्देशन में चला। नोडल अधिकारियों के निर्देशन में घर-घर टीमें पहुंची तथा घरों में रखे हुए पानी को फिंकवाया। इस दौरान ग्रामीणों को जागरुक किया।

नारखी की ग्राम पंचायत दौलतपुर में सीडीओ चर्चित गौड़ ने घर-घर भ्रमण किया। पूर्व प्रधान के घर में कंटेनर में रखे हुए दो दिन पुराने पानी को फिंकवाया। नोडल अधिकारी तबस्सुम बानो एवं निगरानी समिति के साथ में एडीओ गांव में भ्रमण करते मिले। सीडीओ ने ग्रामीणों को डेंगू से बचाव के लिए बर्तन खाली रखने एवं साफ-सफाई के लिए जागरूक किया। गांव में तालाब में भरे पानी को सचिव द्वारा खाली कराया जा रहा था। अन्य गांवों में भी सुबह नौ बजे से ही टीमें सक्रिय रहीं। टीमों ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। महिलाओं ने खुद ही घरों में भरे हुए पानी को बाहर लाकर फेंका। इस दौरान टीमों ने महिलाओं को भी जागरूक किया, ताकि गांव में बुखार एवं अन्य बीमारी न फैल सकें।

घर में मिला ठहरा पानी, प्रधान ने भेजा नोटिस

फिरोजाबाद। घर में अब ठहरा हुआ पानी मिला तो मुकदमा भी दर्ज हो सकता है। वामई निवासी एक व्यक्ति को प्रधान ने नोटिस भेजा है। वामई में कमलेश के घर में ठहरे हुए पानी में मच्छर का लार्वा मिलने पर नोटिस भेजा है। प्रधान एवं सचिव द्वारा दिए नोटिस में कहा है कि यह संक्रामक रोग रोकथाम एवं नियंत्रण विनियमावली के तहत संज्ञेय अपराध है। अगर भविष्य में पुनरावृत्ति होती है तो मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

फैक्ट फाइल

481 गांवों में चला अभियान।

83 ग्राम पंचायतों में नहीं हुई गतिविधि।

49442 घरों में पहुंची टीमें।

105018 कंटेनरों से फिंकवाया पानी।

192190 व्यक्ति सीधे जुड़े अभियान से।

संबंधित खबरें