ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादहर बूथ पर निगरानी को लगेंगे सीसीटीवी कैमरा

हर बूथ पर निगरानी को लगेंगे सीसीटीवी कैमरा

लोकसभा चुनाव में इस बार हर बूथ पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने सख्ती से आदेश जारी किए हैं। वहीं मतदान को लेकर जो बूथ तैयार हो रहे हैं उनकी खामियों को दूर करने...

हर बूथ पर निगरानी को लगेंगे सीसीटीवी कैमरा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 11 Mar 2019 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव में इस बार हर बूथ पर निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। इसके लिए जिलाधिकारी ने सख्ती से आदेश जारी किए हैं। वहीं मतदान को लेकर जो बूथ तैयार हो रहे हैं उनकी खामियों को दूर करने के निर्देश भी दिए हैं।

डीएम सेल्वा कुमारी जे ने सोमवार को अधीनस्थों को निर्देश जारी किए कि हर हाल में सभी 2040 बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। जिससे चुनाव को सुचिता के साथ कराया जा सके। इसमें टूंडला विधानसभा में 408, जसराना में 460, फिरोजाबाद में 415, शिकोहाबाद विस में 382, सिरसागंज विस में 375 बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि बूथों पर बिजली की आपूर्ति ठीक होनी चाहिए। जिन केंद्रों पर अगर कनेक्शन नहीं हों तो व्यवस्था कराई जाए। पीने के पानी की समुचित व्यवस्था के लिए भी प्रबंध किए जाएं। जरूरत हो तो समर लगाए जाएं ताकि पोलिंग पार्टी को परेशानी नहीं हो। बूथों की चारदीवारी के साथ-साथ रैंप भी ठीक कराए जाएं। जिन स्थानों पर खामियां दिखें उन्हें तय समय में ठीक कर इसकी एक रिपोर्ट बनाई जाए।

डीएम ने कहा कि टीमें बूथों की व्यवस्थाओं का जायजा लें ताकि कोई कमी नहीं रह जाए। बाथरूम से लेकर कक्षों में फर्नीचर की व्यवस्था को भी दिखवाया जाए। ताकि मतदान को यहां पहुंचने वाली पोलिंग पार्टियों को परेशानी नहीं आनी चाहिए। डीएम के आदेश के बाद संबंधित अधिकारी सभी बूथों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने के लिए जुट गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें