Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादफर्जी आधार बनवाने के मामले में प्रधानपति समेत चार पर केस

फर्जी आधार बनवाने के मामले में प्रधानपति समेत चार पर केस

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 08:20 PM
फर्जी आधार बनवाने के मामले में प्रधानपति समेत चार पर केस

कायथा में बुधवार को फर्जी आधार कार्ड बनाते हुए पकड़े गए युवकों से पूछताछ में नया खुलासा हुआ है। प्रधानपति भी इस खेल में शामिल था तथा उसने ही इन्हें आधार कार्ड बनवाने के लिए बुलाया था तथा अपने कमरे में बैठाया था। कार्रवाई के दौरान फरार हुए प्रधानपति एवं एक अन्य आरोपित की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

बुधवार शाम नारखी के कायथा में कुछ लोग आधार कार्ड बना रहे थे। दो सौ से 300 रुपये तक प्रति कार्ड वसूली हो रही थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस यहां पर पहुंची तथा दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया। मौके से लैपटॉप एवं स्केनर सहित धनराशि बरामद कई। बड़ी तादाद में भरे एवं खाली फॉर्म मिले। एसआई सुधीर कुमार के मांगने पर युवक कोई अनुमति पत्र नहीं दिखा पाए। मौके से पुलिस ने रोहित एवं विकास को पकड़ा। रोहित ने पूछताछ में बताया कि फर्जी साइट पर आधार कार्ड बनाते हैं। एक आधार के 200 से 500 रुपये लेते हैं। प्रधानपति दिनेश बघेल एवं विकास फर्जी आधार कार्ड के लिए लोगों को बुलाते हैं। प्रधानपति ने आगामी चुनावों के लिए 150 आधार कार्ड बनाने के लिए बुलाया था। ग्रामीणों की तहरीर पर नारखी पुलिस ने एटा के नगला गंगा अवागढ़ निवासी विकास कुमार, मोहनपुर एका फिरोजाबाद निवासी रोहित कुमार, कायथा निवासी दिनेश बघेल एवं मोहनपुर एका निवासी राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं बुधवार शाम को कार्रवाई के दौरान फरार हुए राहुल एवं प्रधान पति दिनेश बघेल की पुलिस तलाश कर रही है।

चुनावों के लिए बनवा रहा था फर्जी आधार

बताया जाता है कि प्रधानपति आने वाले चुनाव के लिए भी आधार कार्ड बनवा रहा था। प्रधानपति की मुहर लगे हुए कई फॉर्म भी यहां पर मिले हैं। आरोपितों ने भी पुलिस के समक्ष कबूला है कि चुनाव के लिए प्रधानपति द्वारा फर्जी आधार कार्ड बनवाने की बात कही थी।

epaper

संबंधित खबरें