ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकम राशन देने पर कार्ड धारकों ने राशन डीलर की शिकायत की

कम राशन देने पर कार्ड धारकों ने राशन डीलर की शिकायत की

सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद भी राशन की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। शासन ने राशन की कालाबाजारी और कार्ड धारकों को राशन न देने की शिकायतों पर मशीन के माध्यम से वितरण शुरू कराया लेकिन...

कम राशन देने पर कार्ड धारकों ने राशन डीलर की शिकायत की
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 06 Jan 2020 08:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार के लाख प्रयासों के बावजूद भी राशन की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। शासन ने राशन की कालाबाजारी और कार्ड धारकों को राशन न देने की शिकायतों पर मशीन के माध्यम से वितरण शुरू कराया लेकिन राशन डीलरों ने इसमें भी खेल शुरू कर दिया। वह कार्ड धारकों से पूरी यूनिट के हिसाब से अंगूठा लगवाकर एक यूनिट राशन कम दे रहे हैं। इस संबंध में लोगों ने पूर्ति निरीक्षक से शिकायत की है।

जब से राशन का वितरण मशीन से शुरू कराया है। उसके बाद से ही राशन डीलरों ने सरकार की आखों में धूल झोंकने को नया खेल शुरू कर दिया है। वह कार्ड धारक से अंगूठा लगवाकर हर कार्ड से एक यूनिट का माल कम दे रहे हैं। ज्यादातर मामले में ग्रामीण क्षेत्र में प्रकाश में आ रहे हैं। सोमवार को आवास-विकास कॉलोनी स्थित एक डीलर के यहां कार्ड धारक ने जब इस संबंध में जानकारी ली तो डीलर उसे उल्टा धमकाने लगा। कार्ड धारकों को दूसरी जगह कार्ड लगवाकर चुपचाप राशन ले जाने के लिए कहा। डीलर की इस मनमानी से उपभोक्ताओं में रोष व्याप्त हो गया। कार्ड धारक एकत्र होकर तहसील परिसर स्थित खाद्य पूर्ति निरीक्षक से शिकायत करने पहुंचे। इस मामले पर खाद्य पूर्ति निरीक्षक सुनील कुमार ने कहा कि डीलर के बारे में कार्ड धारक ने शिकायत की है। मामले की जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्यवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें