DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीपीएड छात्रा के अंतर्राष्ट्रीय अमेरिकन फुटबाल टीम में चयन से हर्ष

बीपीएड छात्रा के अंतर्राष्ट्रीय अमेरिकन फुटबाल टीम में चयन से हर्ष

एके महाविद्यालय में बीपीएड द्वितीय वर्ष की छात्रा का भारतीय अमेरिकन फुटबाल टीम में चयन पर छात्र छात्राओं और स्टाफ ने उसका स्वागत किया। छात्रा 23 से 29 जनवरी तक अमेरिका के वेस्ट फ्लोरिडा शहर में अंतर्राष्ट्रीय अमेरिकन फुटबाल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी। जेएस विश्वविद्यालय की वाइस चेयरपर्सन डॉ. गीता यादव ने छात्रा की प्रतिभा को देखते हुए उसे 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी है।

मूलरूप से आगरा के खंदौली निवासी एक साधारण किसान रामबाबू पचौरी की बेटी विनीता पचौरी आदर्श कृष्णा महाविद्यालय में बीपीएड की द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा है। बीपीएड संकाय के हेड डॉ. जगदीश यादव ने बताया कि विनीता चयनित होने वाली इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. जीके गुप्ता, डॉ. रविंद्र सिंह, डॉ. रघु करोलिया, डॉ. अनिल गुप्ता, डॉ. प्रदीप कुमार गुप्ता, डॉ. अनिल कुमार आदि मौजूद थे।

चार भाई बहनों में सबसे छोटी है विनीता

विनीता एक साधारण किसान परिवार में जन्मी। चार भाई बहिनों में सबसे छोटी है। उसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, दूसरे नंबर का भाई प्राइवेट जब कर रहा है। तीसरे नंबर की बहन बीएड कर चुकी है। जबकि विनीता एके कॉलेज से बीपीएड कर रही है। डॉ. जगदीश ने बताया आर्थिक रूप से कमजोर छात्रा का परिवार अमेरिका भेजने में आने वाले खर्च को वहन नहीं कर पा रहा था, इसीलिए डॉ. यादव ने छात्रा को 50 हजार रुपये की सहायता की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BPED Student delighted in selection of the International American Football Team