ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादजून माह में बीईओ को पूर्ण कराने होंगे नौ कार्य

जून माह में बीईओ को पूर्ण कराने होंगे नौ कार्य

राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने सभी बीईओ को जून माह में 9 बिंदुओं पर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बीईओ को पत्र जारी कर पूर्व में जारी पत्रों का भी हवाला दिया...

जून माह में बीईओ को पूर्ण कराने होंगे नौ कार्य
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 14 Jun 2020 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य परियोजना निदेशक विजय किरन आनंद ने सभी बीईओ को जून माह में 9 बिंदुओं पर कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बीईओ को पत्र जारी कर पूर्व में जारी पत्रों का भी हवाला दिया है।

राज्य परियोजना निदेशक ने खंड शिक्षा अधिकारियों को कक्षा एक से 12 तक के सभी प्रबंधन के विद्यालयों का शत प्रतिशत संकलित विसंगति रहित डाटा का डीसीएफ पूर्ण कराते हुए यू डाइस फॉर्मेट पर अपडेट कराने के निर्देश दिए हैं। वही मानव संपदा पोर्टल पर सभी शिक्षकों एवं कर्मियों का सेवा विवरण ऑनलाइन फीड कराने एवं डाटा वैरिफिकेशन संबंधी कार्यों को पूर्ण कराने के लिए जून माह के अंत तक का समय दिया है। ग्राम पंचायतों में चल रहे ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय स्कूलों में अवस्थापना सुविधाओं के सृजन के संबंध में ब्लॉक स्तरीय कार्य योजना तैयार करने को भी निर्देशित किया है। ऑपरेशन कायाकल्प से परिषदीय विद्यालयों के जीर्णोद्धार के लिए सत्र 2017 -18 से 19-20 तक ग्राम निधि की धनराशि का विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड कराने के लिए कहा है। ऑपरेशन कायाकल्प से विद्यालयों को अवस्थापना सुविधाओं से संतृप्त कराया जाना है। राज्य परियोजना निदेशक ने निष्ठा प्रशिक्षण के उपभोग प्रमाण पत्र प्रेषित करने एवं परिषदीय विद्यालयों में विद्युतीकरण की सूचना प्रेरणा पोर्टल पर अपलोड कराने के के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एमडीएम राशन वितरण एवं परिवर्तन लागत की प्रगति का भी प्रेरणा पोर्टल पर विवरण अपडेट करने एवं परिषदीय शिक्षकों द्वारा दीक्षा एप डाउनलोड करने की प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें