ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादहो जाएं सतर्क अन्यथा परिवार होगा आइसोलेट

हो जाएं सतर्क अन्यथा परिवार होगा आइसोलेट

कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार लोगों को नियमों का पालन करने, हैंड सेनेटाइज करने, लोगों से मिलते समय सामाजिक दूरी बनाने, कहीं बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग लगातार करने की हिदायत दी जा रही है। इन्हें...

हो जाएं सतर्क अन्यथा परिवार होगा आइसोलेट
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 30 Jul 2020 05:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार लोगों को नियमों का पालन करने, हैंड सेनेटाइज करने, लोगों से मिलते समय सामाजिक दूरी बनाने, कहीं बाहर जाते समय मास्क का प्रयोग लगातार करने की हिदायत दी जा रही है। इन्हें दरकिनार कर नियमों की अनदेखी करने वालों को परिवार समेत आइसोलेशन में जाना पड़ रहा है।

सुहागनगरी में अगर मार्च, अप्रैल, मई माह के संक्रमण पर नजर डाली जाए तो शहर से लेकर देहात तक हर परिवार से एक ही व्यक्ति संक्रमण की चपेट में आ रहा था। इसमें उसे आइसोलेट करने के साथ परिवार को क्वारंटाइन किया जा रहा था। इससे परिवार को समय रहते संक्रमण से बचाने के लिए क्वारंटाइन सेंटरों में काढ़ा और दवाएं दी जा रही थीं और वे कुछ दिन बाद परिवार में वापसी कर रहे थे।

जून में संक्रमित हुआ पहला पूरा परिवार

जून माह में संक्रमण तेजी से बढ़ा व शहर के नगला बरी निवासी एक अधिकारी का परिवार संक्रमण की चपेट में आ गया था। पहले अधिकारी की पत्नी, फिर अधिकारी, बेटा, बेटी, मां, भाई और भाई की पत्नी के साथ कई लोगों को जाना पड़ा। एक नवजात बच्चा जरूर संक्रमण से बचा और वह क्वारंटाइन सेंटर से ही वापस घर आ गया था।

जुलाई में कई परिवार पहुंचे आइसोलेशन

जुलाई माह में संक्रमण ने और तेजी पकड़ी। लोग लापरवाह होने लगे और संक्रमण ने पूरे परिवार को अपनी जद में ले लिया। टूंडला के एक परिवार के आठ सदस्य इसी सप्ताह संक्रमित आए हैं। टूंडला में अब तक तीन परिवार संक्रमित हो चुके हैं। फिरोजाबाद शहर के दो परिवारों, सिरसागंज का एक परिवार, शिकोहाबाद में दो परिवार पूरी तरह संक्रमित होने पर आइसोलेट कराए जा चुके हैं।

बोले डीएम...

- कोरोना संक्रमण को हल्के में नहीं लिया जाए। जैसे-जैसे समय बीतता जा रहा है, लोगों ने फिर से सावधानी बरतना कम कर दिया है। अगर कोरोनाकाल के नियमों का सख्ती से पालन करेंगे तो स्वयं और परिवार को सुरक्षित रख सकेंगे। इसलिए मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने की आदत में कोताही नहीं बरतें।

- चंद्रविजय सिंह, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें