ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादटाउन एरिया घोषित होने पर भी मूलभूत सुविधाएं नहीं

टाउन एरिया घोषित होने पर भी मूलभूत सुविधाएं नहीं

कस्बा मक्खनपुर टाउन एरिया भले ही घोषित हो गया। लेकिन नागरिकों को सफाई जैसी मूलभूत सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। जिससे लोगों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो...

टाउन एरिया घोषित होने पर भी मूलभूत सुविधाएं नहीं
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादThu, 19 Mar 2020 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा मक्खनपुर टाउन एरिया भले ही घोषित हो गया। लेकिन नागरिकों को सफाई जैसी मूलभूत सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। जिससे लोगों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही।

अभी तक ग्राम पंचायत रहे मक्खनपुर को शासन ने टाउन एरिया का दर्जा भले ही दे दिया। लेकिन इसके हिसाब से नागरिक सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। कस्बा के मुख्य बाजार सहित गलियों में नालियां गंदगी से चौक हो गईं हैं। कस्बा के अंदर से गुजरने वाले मुख्य मार्ग पर सड़क की पटरियों पर जगह-जगह गंदा पानी भर गया है। जब सड़क पर कोई चार पहिया वाहन गुजरता है तो वहां गुजरते राहगीर पटरी पर बच भी नहीं पाते हैं। गंदे पानी से छिटक कर उनके कपड़े खराब हो जाते हैं। यही हाल गली, मोहल्लों का है। गलियों में नालियां गंदगी से अट गई हैं। जिससे नागरिकों को अनेक मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं।

कस्बावासी एसडीएम शिकोहाबाद से कई बार शिकायत कर चुके हैं। लेकिन ना तो अभी तक किसी अधिकारी ने मौके पर आकर निरीक्षण किया। ना ही समस्या का समाधान हुआ। कस्बा के लोगों ने जिलाधिकारी से सफाई व्यवस्था सुचारू कराए जाने की मांग की है। जिससे नागरिकों को गंदगी और दूषित वातावरण से निजात मिल सके। इस संबंध में ग्राम प्रधान मुन्नी देवी का कहना है कि जब से मक्खनपुर टाउन एरिया घोषित हुआ है तब से कोई सफाई कर्मचारी उनकी बात तक नहीं सुनता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें