ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबीआरसी पर भेजे जाएंगे जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबू

बीआरसी पर भेजे जाएंगे जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबू

जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबू ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर उपस्थित दर्ज कराकर कार्यों को पूरा करेंगे। योजनाओं व कार्यों के गुणवत्तापूर्ण संचालन में आ...

बीआरसी पर भेजे जाएंगे जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबू
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादFri, 25 Jun 2021 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबू ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर उपस्थित दर्ज कराकर कार्यों को पूरा करेंगे। योजनाओं व कार्यों के गुणवत्तापूर्ण संचालन में आ रही दिक्कतों के मद्देनजर शासन ने यह आदेश जारी करके बीआरसी केन्द्रों पर बाबुओं के अभाव को दूर करने को सचेत किया है।

बेसिक शिक्षा विभाग के तहत विभिन्न योजनाओं में ऑपरेशन कार्याकल्प, मिशन प्रेरणा, शारदा, समर्थ, दीक्षा, मध्याह्न भोजन योजना के संचालित है। योजनाओं के क्रियान्वयन व अनुश्रवण के लिए ब्लॉक संसाधन केंद्रों को ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजमेंट यूनिट के रूप में विकसित किया जाना है, जिससे योजनाओं का सफल व त्वरित क्रियान्वयन किया जा सके। ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर मानव संसाधन के रूप में खंड शिक्षाधिकारी के अलावा एक कम्प्यूटर ऑपरेटर व एक लेखाकार की तैनाती आउटसोर्सिंग के माध्यम से संविदा पर की गई है। लेकिन बीईओ के अलावा ब्लॉक स्तर पर कोई स्थायी कार्मिक की तैनाती न होने के कारण योजनाओं के गुणवत्तापूर्ण संचालन में उत्तरदायित्व का अभाव है। जिसके मद्देनजर शासन ने जनपदीय कार्यालय में तैनात बाबुओं को ब्लॉक संसाधन केंद्र पर उपस्थित होकर विभागीय कार्यों को निस्तारित कराने में मदद करने के निर्देश दिए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद कुमार पाठक ने बताया कि शासन के निर्देश का अनुपालन सुनिश्चित करने को जल्द आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें