DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फिरोजाबाद › शिकोहाबाद में 125 लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान कार्ड
फिरोजाबाद

शिकोहाबाद में 125 लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान कार्ड

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 07:50 PM
शिकोहाबाद में 125 लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान कार्ड

नगर के संयुक्त जिला अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विधायक डॉ.मुकेश वर्मा ने अस्पताल में मौजूद गरीबों को फलों का वितरण किया। उसके बाद उन्होंने 125 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया।

विधायक ने कहा कि आयुष्मान कार्ड से अब गरीब अपने परिवार के बीमार लोगों का 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकेंगे। बिजली से वंचित लोगों के गांव में बिजली लाइन बिछी है जिससे गांव गांव रोशन हो रहे हैं। इसके साथ ही गैस कनेक्शन, शौचालय भी दिए जिससे लोगों के जीवन में सुधार आया है। सीएमएस डॉ.आलोक कुमार, डॉ.अमित कुमार, डॉ.दीपक तिवारी सहित कई लोग मौजूद थे।

एका में अंत्योदय लाभार्थियों को बांटे आयुष्मान कार्ड

एका। एका के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जन आरोग्य योजना के तहत अंतोदय लाभार्थियों को सरकार द्वारा फ्री इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड वितरित किए। नगर पंचायत अध्यक्ष एका प्रतिनिधि योगेश लोधी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ मनोज कटारा ने अंत्योदय लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड से होने वाले लाभ के बारे में जानकारी दी। संचालन ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक भूनेन्द्र सिंह ने किया। डॉक्टर सत्येंद्र चौधरी, डॉ अंशुल कुलश्रेष्ठ, डॉ वीके गर्ग, एलटी कमरुल हसन, अभय पांडे, रमाकांत वर्मा आदि मौजूद रहे।

जिलेभर में हुआ कार्ड वितरण

फिरोजाबाद।जिले भर में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। मुख्यालय सहित सभी नौ ब्लॉक केंद्रों पर कार्यक्रम हुए। लाभार्थियों को योजना के संबंध में समझाया। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की लाइव वेब कास्टिंग कर लाभार्थियों को सजीव प्रसारण दिखाया।

संबंधित खबरें