Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश फिरोजाबादआसफाबाद रेलवे ओवरब्रिज शुरू, जाम से मिली मुक्ति

आसफाबाद रेलवे ओवरब्रिज शुरू, जाम से मिली मुक्ति

हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 07:55 PM
आसफाबाद रेलवे ओवरब्रिज शुरू, जाम से मिली मुक्ति

आसफाबाद पर बने रेलवे ओवरब्रिज का मंगलवार को जैसे ही शुभारंभ हुआ वैसे ही सैकड़ों की संख्या में लोगों ने इससे आवागमन करके खुशी जताई। इस पुल के बनने से जहां सैकड़ों गांवों का रास्ता सुगम हो गया है तो वहीं फतेहाबाद, बाह को जाने वाले दोनों मार्गों का संपर्क सीधे शहर से जुड़ गया है।

दिल्ली हावड़ा रेलमार्ग पर खंभा नम्बर 62 पर बने फाटक पर लगतार दर्जनों ट्रेनों का आवागमन रहता था। इसके चलते आसफाबाद पर ग्रामीण अंचलों के लोगों के साथ साथ फायरकर्मियों, स्कूली वाहनों और एंबुलेंसों को घंटो खड़ा रहना पड़ता था। समस्या को लेकर ओवर ब्रिज की जरूरत महसूस हुई तो विधायक सदर मनीष असीजा ने इसका प्रस्ताव केंद्र को भेजा था। केंद्र ने 7.5 किमी लम्बे इस ओवरब्रिज के लिए 50 करोड़ रुपया स्वीकृत किया था। इसके बाद लम्बे समय से चल रहे निर्माण के बाद मंगलवार को जैसे ही यह आवागमन के लिए शुभारंभ कर खोला गया तो सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ खुशी से ओवरब्रिज पर निकल आई और खुशी जाहिर करते हुए पटाखे चलाए।

तमाम समस्याएं आईं पर रुकावट दूर होती रही

विधायक मनीष असीजा ने शुभारंभ के दौरान कहा कि इस ओवरब्रिज को लेकर तमाम समस्याएं आईं। दुकानदारों की जो दुकानें इसमें गईं उनको राजी करके मुआवजा दिलवाया गया। जिन लोगों के मकान गए उनको राजी किया था। सबसे बड़ी समस्या एक बगिया को लेकर आई थी जिसके 250 हिस्सेदार थे। उनको एकत्रित करके राजी कर जमीन को लिया गया। एनएचएआई से एनओजी पास कराने में समय लगा। कोरोना काल में भी शासन ने धन की समस्या नहीं आने दी और काम तेज गति से होने के चलते समय सीमा में इसका शुभारंभ हो गया है।

जाम के झाम से लोगों को मिली मुक्ति

शहर से फतेहाबाद, बाह और गांवों की ओर जाने के लिए जब रेलवे फाटक पर रुकना पड़ता था तो लम्बा जाम लग जाता था। पैदल चलने वाले और साइकिल से लेकर बाइक सवारों तक को घंटों निकलने में समय लगता था। मंगलवार को ओवरब्रिज शुरू होते ही चार पहिया वाहन भी फर्राटा मारकर निकलते हुए चले गए।

शुभारंभ के समय यह रहे मौजूद

विधायक असीजा ने ओवरब्रिज का शुभारंभ किया। इस दौरान पूर्व सांसद ओमपाल सिंह निडर, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, निर्मल शर्मा, सुरेश, मुकेश राजपूत, विनोद राठौर, संतोष, अजय गुप्ता, विद्याराम, मनोज शंखवार, राजकुमार, रामनरेश कटारा, शाह खालिद, डा.लहरी, राधेश्याम कुशवाह, त्रिलोक चंद्र कुशवाह आदि मौजूद रहे।

epaper

संबंधित खबरें