ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादकरवाचौथ पर लगाई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी से गुस्सा

करवाचौथ पर लगाई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी से गुस्सा

रविवार को करवाचौथ का पर्व है। वहीं आरोग्य मेलों का आयोजन जिले भर में होगा। सीएमओ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी केंद्रों पर भेजने के आदेश दिए हैं।...

करवाचौथ पर लगाई आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की ड्यूटी से गुस्सा
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 23 Oct 2021 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को करवाचौथ का पर्व है। वहीं आरोग्य मेलों का आयोजन जिले भर में होगा। सीएमओ ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी केंद्रों पर भेजने के आदेश दिए हैं। इससे आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों में रोष है। कार्यकत्रियों का कहना है कि निर्जला व्रत में वह कैसे ड्यूटी करेंगी।

सीएमओ ने शनिवार को जारी पत्र में कहा है कि ग्रामीण एवं ग्रामीण एवं शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को सुबह दस से शाम चार बजे तक मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। ऐसे में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं को आदेश करें कि वह कुपोषित बच्चों का चिन्हांकन कर संदर्भित कराने में सहयोग करें। महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश शर्मा ने इन आदेशों का विरोध करते हुए कहा है करवाचौथ का पर्व पर महिलाओं की ड्यूटी लगाना गलत है।

- हमारे संज्ञान में यह आदेश नहीं था। रुटीन में दफ्तर से किसी डॉक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। कल करवाचौथ है, हम इस आदेश को निरस्त करा रहे हैं।

- डॉ.दिनेश कुमार प्रेमी, मुख्य चिकित्साधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें