DA Image
29 सितम्बर, 2020|3:20|IST

अगली स्टोरी

सभी शिक्षामित्रों और अनुदेशकों का होगा सत्यापन

default image

जनपद के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत प्रत्येक शिक्षामित्र एवं अनुदेशक का सत्यापन कराया जाएगा। सत्यापन के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। सत्यापन की कार्रवाई पूर्ण करने के लिए 15 दिन की समय अवधि निर्धारित की गई है। बीआरसी केंद्रों पर शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों का आधार वैरिफिकेशन किया जाएगा।

शिक्षा विभाग की नियुक्तियों में फर्जीवाड़े पर अंकुश लगाने के लिए राज्य परियोजना कार्यालय द्वारा शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों का आधार वैरिफिकेशन एवं प्रमाण पत्र सत्यापन कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। जनपद में कार्यरत 208 अनुदेशक एवं 1890 शिक्षामित्रों के आधार वैरिफिकेशन का काम 15 दिन में पूर्ण कराना होगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को शासन के निर्देशों की प्रति भेज कर शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों के वैरिफिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कराने के निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि कोविड-19 के चलते ब्लॉक संसाधन केंद्रों पर एक साथ शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों को आधार सत्यापन के लिए बुलाने से खंड शिक्षा अधिकारी बच रहे हैं।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के पश्चात विकासखंड एका एवं विकास खंड अरांव में आधार वैरिफिकेशन का कार्य प्रारंभ हो गया है। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों का आधार वैरिफिकेशन करने के साथ ही उनके शैक्षिक प्रमाण पत्र की प्रति भी जमा कराई जाएगी। ताकि उनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन करवा कर रिपोर्ट बीएसए कार्यालय को भेजी जा सके।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:All teachers and instructors will be verified