ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादडायरिया रोगियों की खोज में दिनभर दौड़ती रही टीमें

डायरिया रोगियों की खोज में दिनभर दौड़ती रही टीमें

अवकाश दिन रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन भर डायरियाग्रस्त इलाकों में दौड़ती नजर आईं। टीमों ने अपने-अपने क्षेत्रों में शिविर लगाकर जांच के बाद मरीजों को दवाएं वितरित की। अन्य लोगों को रोग से...

डायरिया रोगियों की खोज में दिनभर दौड़ती रही टीमें
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादMon, 29 Jul 2019 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

अवकाश दिन रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन भर डायरियाग्रस्त इलाकों में दौड़ती नजर आईं। टीमों ने अपने-अपने क्षेत्रों में शिविर लगाकर जांच के बाद मरीजों को दवाएं वितरित की। अन्य लोगों को रोग से बचने के उपाय बताए। क्षेत्रीय आशा, आंगनबाड़ी कार्यकत्री भी घर-घर जाकर क्लोरीन की टैबलेट बांटते देखी गईं।

डायरिया रोग पर पूरी तरह अंकुश लगाने को स्वास्थ्य विभाग रविवार को भी पूरी तरह सक्रिय नजर आया। पिछले दिनों की तरह अवकाश के दिन भी स्वास्थ्य टीमों ने डायरिया से ग्रस्त इलाके विशेषकर मलिन बस्ती हिमायूंपुर, नगला पचिया, रहना नई आबादी, आनंद नगर, झलकारी नगर, ककरऊ, न्यू रामगढ़, आजाद नगर, संत नगर, हसमत नगर में जगह-जगह कैंप लगाकर डायरिया रोगियों की पड़ताल की। कैंप में परीक्षण के दौरान जो भी लोग उल्टी-दस्त के शिकार दिखे उन्हें दवाएं बांटी। इसके अलावा स्वास्थ्य टीमों ने लोगों को रोग से बचाव के उपाय भी सुझाए। गंदे पानी से बचें तथा हो सके तो पानी को उबालकर ठंडा करके ही उसको पिएं। क्षेत्र में आशा के अलावा आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घरों पर जाकर क्लोरीन की टैबलेट बांटी तथा उन्हें बताया कि कम से कम 20 लीटर पानी में एक टैबलेट डालकर उसका सेवन करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें