ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपेट्रोल पंपों पर घटतौली को लेकर जारी हुआ अलर्ट

पेट्रोल पंपों पर घटतौली को लेकर जारी हुआ अलर्ट

शासन की तमाम कोशिशों के बाद भी पेट्रोल पंपों पर घटतौली के खेल पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हापुड़ के एक पेट्रोल पंप पर सॉफ्टवेयर से घटतौली पकड़े जाने के पश्चात पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है।...

पेट्रोल पंपों पर घटतौली को लेकर जारी हुआ अलर्ट
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSat, 18 May 2019 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन की तमाम कोशिशों के बाद भी पेट्रोल पंपों पर घटतौली के खेल पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। हापुड़ के एक पेट्रोल पंप पर सॉफ्टवेयर से घटतौली पकड़े जाने के पश्चात पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। जिले के पेट्रोल पंपों पर टीमें जल्द छापामार कार्यवाही शुरू करेंगी।

हापुड़ के एक पेट्रोल पंप पर पांच लीटर पेट्रोल में 250 ग्राम पेट्रोल की घटतौली का मामला पकड़े जाने के बाद बांट मांप विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। अब यूपी के फिरोजाबाद समेत कई जनपदों में घटतौली को लेकर बांट माप विभाग की टीमें तकनीकी विशेषज्ञों के साथ मिलकर छापेमार कार्यवाही करेगी। पेट्रोल की घटतौली को लेकर शासन के रडार पर आए जिलों में फिरोजाबाद भी शामिल है। जिले में पहले भी पेट्रोल की घटतौली के मामले पकड़े जा चुके हैं। उस समय चिप लगाकर पेट्रोल की घटतौली अधिकारियों ने पकड़ी थी। लेकिन संबंधित पेट्रोल पंपों के खिलाफ सख्त कार्यवाही न होने के कारण एक बार फिर से घटतौली का मामला सुर्खियों में हैं। जनपद में छापेमार कार्यवाही कब शुरू होगी इस बारे में अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है।

बोले बांट माप निरीक्षक

हापुड़ में एक पेट्रोल पंप पर साफ्टवेयर से घटतौली का मामला पकड़े जाने के पश्चात पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। फिरोजाबाद जिले में भी टीमें बनाकर पेट्रोल पंपों की जांच करायी जाएगी। टीम में तकनीकी विशेषज्ञ भी शामिल रहेंगे।

-विजय कुमार, बांट माप निरीक्षक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें