ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादमंगला आरती के बाद 22 को बंद होंगे मां कामाख्या के पट बंद

मंगला आरती के बाद 22 को बंद होंगे मां कामाख्या के पट बंद

जसराना स्थित मां कामाख्या धाम के गर्भगृह के पट शनिवार को मंगला आरती के बाद तीन दिन के लिए बंद कर दिए जाएंगे। तीन दिन बाद आम भक्तों को मां के दर्शन...

मंगला आरती के बाद 22 को बंद होंगे मां कामाख्या के पट बंद
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 19 Jun 2024 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जसराना स्थित मां कामाख्या धाम के गर्भगृह के पट शनिवार को मंगला आरती के बाद तीन दिन के लिए बंद कर दिए जाएंगे। तीन दिन बाद आम भक्तों को मां के दर्शन होंगे। अम्बुबाची महोत्सव में अन्य प्रदेशों से भक्तों की भीड़ उमड़ेगी।

जसराना कस्बा में मां कामाख्या धाम में पिछले 39 वर्षों से अंबुबाची महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है। महोत्सव के दौरान उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए मंदिर में तैयारियां की जा रही हैं। शनिवार को मंदिर के पुजारियों द्वारा वेदमंत्रों के साथ मंगला आरती के बाद मां के गर्भगृह के पट बंद कर दिए जाएंगे।

अंबुबाची महोत्सव के दौरान तीन दिन तक मां के गर्भगृह के पट बंद रहेंगे। मंदिर में पुजारियों द्वारा पूजा अर्चना की जाएगी। इसमें आम भक्तों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित रहेगा। मां कामाख्या धाम के पीठाधीश महेश स्वरूप ब्रहमचारी ने कहा अंबुबाची महोत्सव के दौरान मंगला आरती के बाद शनिवार को मां के गर्भगृह के पट बंद कर दिए जाएंगे। तो वहीं 22 जून से 25 जून तक चलने वाले अंबुबाची महोत्सव पर उमड़ने वाली भीड़ उमडेगी। मंदिर के व्यवस्थापक व्यवस्थाओं में लगे हुए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।