ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादबीएड फर्जीवाड़े की कोरोना के बीच थम गई कार्रवाई

बीएड फर्जीवाड़े की कोरोना के बीच थम गई कार्रवाई

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लागू किए गए लॉक डाउन के चलते बीएड फर्जीवाड़े में कार्यवाही लटक गई। जिससे फर्जीवाड़े में फंसे शिक्षकों को फिलहाल राहत मिल गई है। लॉक डाउन से कार्यवाही अगले दो दिन...

बीएड फर्जीवाड़े की कोरोना के बीच थम गई कार्रवाई
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 01 Apr 2020 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लागू किए गए लॉक डाउन के चलते बीएड फर्जीवाड़े में कार्यवाही लटक गई। जिससे फर्जीवाड़े में फंसे शिक्षकों को फिलहाल राहत मिल गई है। लॉक डाउन से कार्यवाही अगले दो दिन माह के लिए रुक गई है।

बीएड 2005 की अंकतालिकाओं के नाम पर हुए खेल की हकीकत सामने आने से बेसिक शिक्षा विभाग में नौकरी पाने वाले सैकड़ों शिक्षकों की नींद उड़ गई थी। फर्जीवाड़े में पहले विश्वविद्यालय फिर विभागीय मिलीभगत ने सैकड़ों प्रतिभाओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया। फर्जीवाड़े के खेल में शामिल लोगों ने जिले में करीब 165 सहायक अध्यापक पदों पर गलत लोगों का चयन करवा दिया। विभाग द्वारा पुख्ता कार्यवाही न होने के कारण अभी तक बर्खास्त हुए ज्यादातर शिक्षक कोर्ट से राहत पाने में सफल हो गए।

विवि द्वारा हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किए जाने के पश्चात फेक अंकतालिका के सहारे नौकरी पाने वाले शिक्षकों की विभाग से विदाई के साथ ही रिकवरी और एफआईआर भी होनी थी। लेकिन कोरोना के कारण लॉक डाउन होने से एसआईटी की कार्यवाही भी फिलहाल रुक गई। देश को कोरोना संकट से निजात मिलने के बाद ही अब इस मामले में कार्यवाही आगे बढ़ सकेगी। वहीं दूसरी ओर विवि प्रशासन द्वारा टेंपर्ड अंकतालिका वाले शिक्षकों को लेकर हाईकोर्ट में फिलहाल कोई जवाब दाखिल न किए जाने के कारण वह नोटिस पर आपत्ति देकर फिलहाल राहत पाने में सफल हो गए हैं। उनके खिलाफ कब कार्यवाही होगी इसको लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें