ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादजेल में निरुद्ध बंदियों की परेशानी समय से हल हो

जेल में निरुद्ध बंदियों की परेशानी समय से हल हो

उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के अनुपालन में जनपद न्यायाधीश, अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरवीर सिंह के दिशा-निर्देशन में सचिव जिला...

जेल में निरुद्ध बंदियों की परेशानी समय से हल हो
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादSun, 06 Nov 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के अनुपालन में जनपद न्यायाधीश, अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण हरवीर सिंह के दिशा-निर्देशन में सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मिनाक्षी सिन्हा ने जिला कारागार का निरीक्षण किया।

जिला कारागार में निरुद्ध महिला बंदियों को उनके अधिकारों से जागरूक करने के उद्देश्य से एक विधिक जागरुकता साक्षरता शिविर का आयोजन किया। सचिव द्वारा भोजन की गुणवत्ता को परखा व आरओ से जुड़ी टंकी की सफाई के लिए निर्देशित किया। सचिव ने जिला कारागार स्थित महिला बैरक, बाल चक्र, जेल अस्पताल सहित पाक शाला का निरीक्षण किया। जेल अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि वर्तमान समय में बीमार बंदियों का इलाज चल रहा है। उन्होंने अधीक्षक को निर्देशित किया गया कि बीमार बंदियों का नियमानुसार इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए और समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए। जेल परिसर सहित सभी बैरकों को मच्छरों से बचाव के लिए दवा का छिड़काव नियमित कराया जाए जिससे डेंगू जैसे गंभीर बीमारी से बंदियों को बचाया जा सके। महिला बंदियों से उनकी परेशानी के बारे में पूछा एवं निराकरण को समुचित निर्देशन किया। जिनके पास उनके मुकदमे में पैरवी करने को अधिवक्ता नहीं है और धन के अभाव में अधिवक्ता करने में असमर्थ हैं तो वह निशुल्क अधिवक्ता की सेवाएं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के माध्यम से प्राप्त करने को अपना प्रार्थना पत्र जेल क्लीनिक में दें। जेल अधीक्षक एके सिंह, जेलर जीवन सिंह, डिप्टी जेलर अरूण कुमार सिंह, डिप्टी जेलर नीरज कुमार आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें