ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादएबीवीपी ने पर्यावरण संरक्षण अभियान का शुभारंभ किया

एबीवीपी ने पर्यावरण संरक्षण अभियान का शुभारंभ किया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्थापना दिवस को छात्र दिवस के रूप में मनाती है। इसी के तहत परिषद पदाधिकारियों ने एसआरके कॉलेज परिसर में पौधरोपण कर अभियान का शुभारंभ...

एबीवीपी ने पर्यावरण संरक्षण अभियान का शुभारंभ किया
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादTue, 07 Jul 2020 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद स्थापना दिवस को छात्र दिवस के रूप में मनाती है। इसी के तहत परिषद पदाधिकारियों ने एसआरके कॉलेज परिसर में पौधरोपण कर अभियान का शुभारंभ किया।

एसआरके कॉलेज की प्राचार्य डॉ.प्रभाकर राय ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि यदि प्रदूषण से मुक्ति पानी है तो इस देश के हर नागरिक को पेड़ लगाने होंगे और उनकी देखभाल करनी होगी। आज पर्यावरण की वजह से श्वास रोगों में काफी वृद्धि हुई है। जिसका समाधान पौधरोपण से ही संभव है। विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष सुधाकर शर्मा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद केवल छात्रों की समस्याओं के समाधान को ही कार्य नहीं करती है। बल्कि राष्ट्रहित के मुद्दों पर भी समाज में विभिन्न प्रकार के कार्य करती है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसआरके पीजी कॉलेज में 21 से अधिक पौधे लगाए और उनके संरक्षण का जिम्मा संभाला। अभियान में एसआरके पीजी कॉलेज के शिक्षकों संग विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक रजत जैन, जिला मीडिया संयोजक शिवांश कुमार, जिला सह संयोजक अमित यादव, शोभा राजपूत,अतुल चौधरी ,अतुल राठौर, पवन, पुष्पेंद्र, सौरव आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें