DA Image
6 जून, 2020|6:51|IST

अगली स्टोरी

कोरोना की लड़ाई को रेलवे गार्ड देंगे 65 करोड़

default image

भारतीय रेलवे के गार्ड जहां एक ओर खाने-पीने के सामान व बिजली आपूर्ति के लिए कोयला व अन्य जरूरी सामान पहुंचाने के दिन रात रेलवे के साथ काम कर रहे है। मेल व पैसेंजर ट्रेन न चलने के कारण इनके गार्ड भी मालगाड़ी का कार्य कर रहे है। आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए खाली कोचों को निर्धारित जगह तक पहुंचाने का कार्य रहे हैं। रेल चालक व गार्ड लगातार काम करके देश सेवा करते हुए उन्होंने देश भक्ति की एक मिसाल कायम की है।

ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल ने तय किया है कि समस्त गार्डं अपने एक माह के वेतन से आगामी 6 महीने तक एक दिन का वेतन सरकार को देंगे। यह 6 महीने में लगभग 65 करोड़ रुपये होगा जो सरकार को दिया जाएगा। ऑल इंडिया गार्ड्स काउंसिल के जनरल सेक्रेटरी एसपी सिंह ने इसकी सूचना सभी रेलवे अधिकारियों को दे दी है। साथ ही कहा है कि हम तन मन, धन से देश व रेल के प्रति समर्पित है इस कठिन घड़ी में देशवासियों से घरों में ही रहने की अपील करते हैं। टूंडला शाखा के अध्यक्ष अमित पाल सिंह परमार व सचिव विजय सिंह मीना ने सभी अधिकारियों को मंडल और जोनल स्तर पर भी सूचना दे दी है।

भाजपा मंडल मंत्री ने करवाई सफाई

टूंडला। पचोखरा में समाजसेवी भाजपा मंडल मंत्री शशि परमार ने गांव में तैनात सफाई कर्मी ममता वाल्मीकि के साथ बस्ती में झाडू लगाकर सफाई कराई। उन्होंने कहा हम सभी को ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए जो इस आपदा में अपने परिवार और जान-माल की परवाह न करके समाज को बचाने में जुटे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:65 million will be given by the Railway Guard to the Battle of Corona