DA Image
12 अगस्त, 2020|10:58|IST

अगली स्टोरी

27 हजार निर्माण श्रमिकों को जल्द मिलेगी दूसरी किश्त

default image

जनपद के 27 हजार से अधिक भवन निर्माण श्रमिकों के पास कोरोना लॉक डाउन में आपदा राहत राशि की मई माह की दूसरी किश्त जल्द पहुंच जाएगी। इन सभी श्रमिकों के बैंक खाते में एक एक हजार रुपये की धनराशि सोमवार से पहुंचना शुरू हो जाएगी।

अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 1 मई को श्रम विभाग ने जनपद के पंजीकृत भवन निर्माण श्रमिकों के पास कोरोना महामारी आपदा राहत राशि की दूसरी किश्त भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सहायक श्रम आयुक्त अरुण कुमार सिंह ने बताया के अभी तक जिले में 27 हजार 298 भवन निर्माण श्रमिकों को दो करोड़ 72 लाख 98 हजार रुपये की धनराशि भेजी जा चुकी है। शुक्रवार को भी 70 निर्माण श्रमिकों के बैंक खाते में 70 हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। उन्होंने कहा कि श्रम विभाग में पंजीकृत पात्र पाए गए उपरोक्त सभी निर्माण श्रमिकों के बैंक खाते में एक-एक हजार रुपये राहत राशि के रूप में भेजे गए हैं। इन श्रमिकों को आपदा राहत राशि की पहली किश्त दे दी गई है। अब इन्हें दूसरी किश्त भेजने की तैयारी विभाग द्वारा की जा रही है।

बोले सहायक श्रमायुक्त

- कोरोना लॉक डाउन में मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप पंजीकृत भवन निर्माण श्रमिकों को कोरोना लॉक डाउन में एक-एक हजार की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। पात्र श्रमिकों को राहत राशि की दूसरी किश्त सोमवार से भेजी जाएगी। इसकी प्रक्रिया मई दिवस पर शुरू कर दी गई है।

- अरुण कुमार सिंह, सहायक श्रमायुक्त

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:27 thousand construction workers will get second installment soon