ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फिरोजाबादपड़ाव व रुकनपुर में कूलर में पानी पर 25 का चालान

पड़ाव व रुकनपुर में कूलर में पानी पर 25 का चालान

मोहल्ला पड़ाव में एक मरीज में डेंगू की पुष्टि होने पर लखनऊ से आई टीम ने मोहल्ले का दौरा किया। इस दौरान कूलर में पानी व गंदगी मिलने पर 25 लोगों के...

पड़ाव व रुकनपुर में कूलर में पानी पर 25 का चालान
हिन्दुस्तान टीम,फिरोजाबादWed, 22 Sep 2021 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहल्ला पड़ाव में एक मरीज में डेंगू की पुष्टि होने पर लखनऊ से आई टीम ने मोहल्ले का दौरा किया। इस दौरान कूलर में पानी व गंदगी मिलने पर 25 लोगों के चालान काटे गए। स्वास्थ्य विभाग व पालिका की संयुक्त कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

लखनऊ से आए डॉ अखिलेश्वर सिंह ने नेतृत्व में डीडीएम सुधीर कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ एसपी गुप्ता की टीम ने मोहल्ला पड़ाव में एक मरीज में डेंगू की पुष्टि होने पर जांच करने के लिए पहुंची। टीम ने कई घरों की जांच की। जांच के दौरान कूलर में गंदा पानी, घास के साथ जलभराव के चलते टीम ने 25 लोगों के चालान काटे। विभाग की कार्यवाही से हड़कंप मच गया। इस अवसर पर टीम ने घर घर में जांच का अभियान चलाया जिससे कितने लोग बीमार हैं कि जांच की जा सके। टीम ने लोगों को समझाया कि डेंगू से बचाव के लिए लोगों को सजग होना होगा। फुल बाजू के कपड़े पहनें। घरों में कूलर आदि में पानी को स्टोर न करें। रात को सोते समय मच्छर दानी का प्रयोग करें। आसपास गन्दगी जमा न होने दें। डेंगू का मच्छर साफ पानी में रहता है। इस दौरान फार्मासिस्ट सौरभ यादव, संयोगिता धाकरे, पूजा कुशवाह, नितेश कुमार, शिवा, सभासद के साथ कई लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें