ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरहमार गांव मुदरी मा जैसे नगीना...

हमार गांव मुदरी मा जैसे नगीना...

हथगाम कस्बे में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी जी को समर्पित युवा कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें नए कवियों ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को खूब लुभाया। कार्यक्रम का शुभारम्भ थाना प्रभारी वीके सिंह...

हमार गांव मुदरी मा जैसे नगीना...
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 06 Jan 2018 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

हथगाम कस्बे में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी जी को समर्पित युवा कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें नए कवियों ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को खूब लुभाया। कार्यक्रम का शुभारम्भ थाना प्रभारी वीके सिंह ने विद्यार्थी जी की प्रतिमा पर दीप जलाकर शुभारंभ किया। उन्होंने कई शेरों-शायरी भी सुनाई।

युवा कवियत्री नेहा सोनी ने सरस्वती वंदना से कवि सम्मेलन की शुरुआत की। हास्य सम्राट मधुप श्रीवास्तव नरकंकाल ने लोगों को हंसा कर लोटपोट कर दिया। पढ़ा कि नए साल में विरुस्का को बधाई, इटली में जाके शादी रचाई। जितने थे मेहमान तुम्हारे यहां, उतने तो करते हैं यहां गोदभराई। अवधी के चर्चित कवि समीर शुक्ल ने सुनाया हमार गांव मुदरी मा जैसे नगीना, संरक्षक शिव शरण बंधु हथगामी ने पढ़ा अगर दे दो जरा सी मुस्कराहट, तुम्हारा कौन सा नुकसान होगा, करेगा ही नहीं नफरत की बातें,वो जिसके दिल में हिंदुस्तान होगा। युवा शायर वारिस अंसारी ने ग़ज़लों से समा बांधते हुए सुनाया जिधर नजरें उठाता हूं उधर ही कंस दिखते हैं, तमन्ना है कि फिर से कृष्ण का अवतार हो जाए।

जो राम तुम्हारे हैं, वही राम हमारे हैं। इसके अलावा संचालक युवा कवि शिवम हथगामी, संयोजक अनुज साहू, युवा कवि शिव सिंह सागर, रायबरेली के गोविंद, बाराबंकी के आकाश उमंग, डॉ ज्ञानेंद्र गौरव आदि ने अपनी रचनाओं से श्रोताओं को बांधे रखा। इस मौके पर अन्य साहित्यकार और श्रोता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें