ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरहरिजनपुर में तेज बुखार से महिला की मौत

हरिजनपुर में तेज बुखार से महिला की मौत

संक्रामक बीमारियों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना नए-नए गांव ऐसे सामने आ रहे हैं जहां संक्रामक बीमारी अपने पैर पसार रही है। बुधवार को हरिजनपुर गांव की एक महिला की तेज बुखार आने के बाद...

हरिजनपुर में तेज बुखार से महिला की मौत
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरThu, 10 Sep 2020 03:42 PM
ऐप पर पढ़ें

संक्रामक बीमारियों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना नए-नए गांव ऐसे सामने आ रहे हैं जहां संक्रामक बीमारी अपने पैर पसार रही है। बुधवार को हरिजनपुर गांव की एक महिला की तेज बुखार आने के बाद कानपुर में इलाज दौरान मौत हो गई।

अमौली ब्लाक के करीब दर्जन भर गांव मौजूदा समय में ऐसे हैं जहां संक्रामक बीमारियां अपने पैर पसार चुकी हैं। स्वास्थ्य विभाग की लगातार निगरानी भी कर रही है और कैम्प लगाकर मरीजों की जांच और उनकी दवाओं की व्यवस्था कर रही हैं। लेकिन बीमारी कम नहीं हो रही है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को अमौली ब्लाक के हरिजनपुर गांव का ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक महिला की मौत तेज बुखार आने के बाद हो गई। बताया जा रहा है कि सप्ताह भर से बीमार गांव के अभिषेक शुक्ला की पत्नी रानी देवी को दो दिन पूर्व ही कानपुर में भर्ती कराया गया था। इससे पहले स्थानीय अस्पताल में डाक्टर को दिखाकर दवा भी ली लेकिन राहत न मिलने पर कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई।

छिड़काव कराने की मांग

जहानाबाद। कस्बे के बाजपेई गली में बुखार का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिसकी चपेट में आकर मोहल्ले के सुत्तन लाल बाजपेई, ओम, सुमित, अमित, ओमजी सहित अन्य लोगों का उपचार कानपुर के मरियमपुर हास्पिटल सहित अन्य अस्पतालों में हो रहा है। बताया जा रहा है कि सुत्तन लाल और ओम की जांच के बाद प्राइवेट पैथालाजी ने डेंगू की पुष्टि की है। बीमारी तंग लोगों ने नगर पंचायत प्रशासन से मोहल्ले में एंटी लार्वा का छिड़काव कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें