DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  सरकारी बोरी में तौल कराने का बिचौलियों के खेल का भंडाफोड़

फतेहपुरसरकारी बोरी में तौल कराने का बिचौलियों के खेल का भंडाफोड़

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Tue, 11 May 2021 11:12 PM
सरकारी बोरी में तौल कराने का बिचौलियों के खेल का भंडाफोड़

फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता

सरकारी सिस्टम की मिली भगत से गेहूं खरीद में बिचौलियों के दखल का भंडाफोड़ हो गया। डीएम के निर्देश पर पुलिस ने असोथर झाल तिराहा में छापेमारी कर सरकारी मार्का लगे बोरियों से लदे ट्रक को बरामद किया है। मौके का कई गांठ बोरियां, सरकारी मार्का समेत सामान बरामद किया है। एसडीएम ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

किसी ने अफसरों को सूचना दी कि झाल तिराहे पर कुछ लोग सरकारी बोरियों से गेहूं तौला कर ट्रक लोड करा रहे है। स्थानीय पुलिस ने छापा मारते हुए लोड हो रहे ट्रक को पकड़ लिया। बोरियों में सरकारी मार्का होने की पुष्टि पर उसने कमरों को खंगाला। जहां कई गांठ बोरियां, विपणन खरीद केन्द्र का मार्का समेत अन्य सामग्री बरामद हुई। एसडीएम ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा बाहर से गेहूं तौला कर सरकारी बोरियों में भर कर वाहन में लोड किए जाने की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई की है। वह मौके पर पहुंच रहे हैं। जांच के उपरांत मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

बड़े लंबे हैं अफसर भी संलिप्त

भले ही सरकार और आला अफसर गेहूं खरीद केन्द्रों में शत प्रतिशत किसानों की खरीद का दावा कर रहे हैं लेकिन केन्द्रों में अस्सी फीसदी व्यापारी और बिचौलिया हावी है। पूर्व में प्राइवेट एजेंसियों के जरिए केन्द्र हासिल कर खेल करने वाले व्यापारी लंबे समय से किसानों का हक डकार रहे हैं। सरकार द्वारा निजी एजेंसियों से खरीद बंद करने के बाद सालों से सक्रिय बिचौलिए अफसरों के माध्यम से सेटिंग गेटिंग कर कारोबार कर रहे है। मामले की निष्पक्ष में जांच में कई चौकाने वाले तथ्य और संलिप्त लोगों के बेनकाब होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

संबंधित खबरें