ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरवायरल बुखार से किशोरी सहित दो की मौत

वायरल बुखार से किशोरी सहित दो की मौत

संक्रामक रोगों का बढ़ता दायरा और मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार की देर शाम नोनारा गांव एक किशोरी ने तेज बुखार के चलते दम तोड़ दिया। इसके अलावा कस्बे की ही एक नवविवाहित की बुखार के...

वायरल बुखार से किशोरी सहित दो की मौत
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरThu, 03 Sep 2020 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

संक्रामक रोगों का बढ़ता दायरा और मौतों का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार की देर शाम नोनारा गांव एक किशोरी ने तेज बुखार के चलते दम तोड़ दिया। इसके अलावा कस्बे की ही एक नवविवाहित की बुखार के चलते ही मौत हो गई। बता दें कि क्षेत्र में बुखार से ही कई मौतें हो चुकी हैं।

अमौली ब्लाक के नोनारा गांव में पिछले करीब दो माह से लगातार बुखार का कहर जारी है। यह बीमारी कौन सी है इस पर फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की चुप्पी ही है। हालांकि महीने भर पूर्व अचानक से बीमार हुए दर्जन भर लोगों ने कानपुर जाकर जांच और इलाज कराया था, जहां करीब आधा दर्जन ग्रामीणों को डेंगू की पुष्टि हुई थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग निजी पैथालाजी की जांच रिपोर्ट मानने को मना कर दिया था। जिसके चलते गांव में बीमारी का दायरा बढ़ गया। बुधवार को गांव के ही बलबीर की पुत्री अंजू उर्फ राशि की कानपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बताया कि वह सप्ताह भर से कानपुर में भर्ती थी। वह कक्षा 11 की छात्रा थी। बता दें कि अब से ठीक एक माह पूर्व चार अगस्त को बलवीर की बड़ी बेटी मीनू की भी बुखार से ही मौत हो गई थी। वहीं जहानाबाद कस्बे के कई मोहल्लों में वायरल फीवर का प्रकोप है। कस्बे के रजियौड़ा मोहल्ला निवासी रिजवान की पत्नी माजदा को मंगलवार कि सुबह तेज बुखार आया था। परिजनों ने उसका उपचार पहले स्थानीय स्तर पर कराया लेकिन राहत नहीं मिली तो उसे कानपुर के एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां से इलाज करवाकर व दवा लेकर डाक्टर ने घर भेज दिया। बुधवार की शाम परिजन उसे लेकर वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि महिला की शादी डेढ़ वर्ष पूर्व हुई थी।

कम नहीं हो रहे मरीज

जिले में संक्रामक बीमारी की शुरूआत मंगलपुर टकौली गांव से हुई थी। इसके बाद नोनारा में कई मरीज सामने आए। इनमें से कई ने कानपुर में जांच व इलाज कराया। करीब आधा दर्जन ऐसे मरीज सामने आए जिनकी जांच में डेंगू की पुष्टि हुई लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसे लगातार नकारता रहा। इतना ही नहीं अब तक नोनारा, मंगलपुर टकौली, बुढ़वां, चांदपुर सहित अन्य कई गांवों में बुखार से मौतें हो चुकी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें