DA Image
24 अक्तूबर, 2020|2:24|IST

अगली स्टोरी

टायर गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

टायर गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

कस्बे के मुगल रोड स्थित टायर ट्यूब गोदाम में गुरुवार की सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आसपास का इलाका धुंए से भर गया। आनन-फानन में लोगों ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी, लेकिन दमकल कर्मी आग बुझने के बाद पहुंचे। आग लगने का कारण शार्टसर्किट बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने निजी साधनों से आग पर काबू पाया।

कस्बे के कछेवरा स्थित मुगल रोड पर असलम खान की बाइक की एजेंसी है। वहीं उनकी ही टायर-ट्यूब की एजेंसी है। जिसका गोदाम बाइक एजेंसी के बगल में है। बताया जा रहा है कि असलम खान गुरुवार को कस्बे में नहीं थे। टायर ट्यूब का गोदाम बंद था। दोपहर में अचानक गोदाम से धुआं निकलने लगा। यह देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना असलम को दी। जानकारी पर वह और उनके परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह शटर खोला। तब तक आग अपना दायरा बढ़ाते हुए पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया था। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई और लोगों ने खुद ही अपने निजी साधनों से आग बुझाने का प्रयास करने लगे। करीब तीन घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। बताया जा रहा है कि आग लगने से गोदाम में रखे चार ब्रांडों के करीब 25 लाख के टायर ट्यूब जलकर राख हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की तो पता चला कि गोदाम में आग शार्ट सर्किट होने के चलते लगी थी।

तीन घंटे बाद पहुंचे दमकल कर्मी

आग लगने की जानकारी हालांकि लोगों ने तत्काल ही दमकल कर्मियों को दे दी थी। लेकिन दमकल विभाग को तीन घंटे तक कहीं कोई अता पता नहीं रहा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने ही अपने सबमर्सिबल के सहारे आग बुझाने का प्रयास करते रहे और तीन घंटे में आग पर काबू पा लिया। आग बुझने के बाद पहुंचे दमकल कर्मी महज खानापूर्ति कर वापस लौट गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tire warehouse fire loss of millions