ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरपटेल नगर में दो सौ फीट उंचाई पर लहराएगा तिरंगा

पटेल नगर में दो सौ फीट उंचाई पर लहराएगा तिरंगा

फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता शहर के हार्ट प्लेस पटेलनगर चौराहे पर आने वाले दिनों में...

पटेल नगर में दो सौ फीट उंचाई पर लहराएगा तिरंगा
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 15 Jan 2021 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर। कार्यालय संवाददाता

शहर के हार्ट प्लेस पटेलनगर चौराहे पर आने वाले दिनों में दो सौ फीट ऊचाई पर तिरंगा फहराएगा। नगर पालिका परिषद करीब 40 लाख की लागत के चौराहे का कायाकल्प कराएगा। शहर के दूसरे हिस्सों से तिरंगा दिखाई दें इसके लिए दो सौ फीट ऊंचे स्तम्भ का निर्माण कराया जाएगा। वहीं बुलेट चौराहे के पास बच्चों के खेलने के लिए पार्क भी धरातल पर आएगा।

पालिका के पास बने स्तम्भ का टूटेगा रिकार्ड

नगर पालिका कार्यालय के मुख्य द्वार के बगल में सौ फीट ऊंचाई पर तिरंगा लहराने की तैयारी पूरी हो गई। गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर केन्द्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, चेयरपर्सन नजाकत खातून और चेयरपर्सन प्रतिनिधि हाजी रजा शुभारंभ करेंगे। सौ फीट की उंचाई पर तिरंगा आन बान शान का गाथा बयां करते हुए शहर की पहचान बनेगा। इसी तर्ज पर पटेलनगर चौराहे को सवांरने की तैयारी है। लेकिन यहां स्तम्भ की ऊंचाई पालिका गेट के पास बने स्तम्भ की ऊंचाई दो गुनी की जाएगी। चौराहे को बिजली की रोशनी से भी सजाने की तैयारी है।

पार्क में खेलेंगे खाएंगे मस्ती करेंगे बच्चे

नगर पालिका ने बुलेट चौराहे के पाक लोहिया पार्क के नाम से दर्ज जमीन पर बच्चों को खेलने के लिए पार्क का निर्माण कराएगा। यहां बच्चों के लिए कुर्सी सीढ़ी आदि के अलावा कैंटीन का भी निर्माण कराया जाएगा। करीब 68 लाख की लागत से बनने वाले पार्क को भव्यता देने के लिए जगह-जगह लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है। चेयरपर्सन प्रतिनिधि हाजी रजा ने बताया कि पटेल नगर चौराहे के कायाकल्प के साथ दो फीट ऊंचाई पर तिरंगा लगाने के लिए स्तम्भ का निर्माण फरवरी माह तक शुरू हो जाएगा। इसी के साथ ही बुलेट चौराहे के पास पार्क का निर्माण आरम्भ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें