DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  गरीब भूखा न रहे, जीत का उपहार दें प्रधान: साध्वी

फतेहपुरगरीब भूखा न रहे, जीत का उपहार दें प्रधान: साध्वी

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sun, 09 May 2021 10:40 PM
गरीब भूखा न रहे, जीत का उपहार दें प्रधान: साध्वी

फतेहपुर। हिन्दुस्तान संवाद

महामारी में कोई गरीब भूखा न रहे, इसके लिए सभी को आगे आने की जरूरत है। प्रशासन राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के माध्यम से ऐसे गरीबों को चिह्नित कर उनकी मदद करे। नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान आगे आएं और जीत को उपहार स्वरूप मान कर गरीबों की मदद करें ताकि उसे खाली पेट न सोना पड़़े। यह बातें केन्द्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने बातचीत के दौरान कहीं।

साध्वी ने कहा कि कठिन दौर में कोई भी इंसान भूखा ना रहे यह समाज के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत सदस्य को बधाई देते हुए आग्रह किया कि कोरोना काल में इलाके के लोगों को उनसे ढेरों अपेक्षाएं हैं । विपरीत परिस्थितियों में पक्ष विपक्ष को पीछे छोड़ते हुए जनप्रतिनिधि की भावना से आगे बढ़ कर लोगों की मदद करें। महामारी के दौरान आपके द्वारा किया गया सहयोग उसे मुसीबत से लड़ने में मदद करेगा।

जरूरतमंदों की करें तलाश: केन्द्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में डीएम को रणनीति बना कर गरीबों को चिह्नित करने का सुझाव दिया है। राजस्व अधिकारी व कर्मचारी को इस बावत आदेश जारी कर चिह्नित गरीबों की भोजन राशन आदि की मदद करने की बात कही है। ग्राम विकास अधिकारी व गांव के कोटेदार की जवाबदेही तय की जाए कि कोई गरीब भूखा ना सोए अगर ऐसा होता है तो यह निश्चित रूप से गलत होगा।

मदद के लिए हमेशा उपलब्ध हूं : साध्वी ने कहा कि दोआबा की जनता के लिए वह सातों दिन चौबीसों घंटे उपलब्ध हैं। कोई भी व्यक्ति कभी भी उन्हें फोन कर सकता है। किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो तत्काल मदद करने का प्रयास करेंगी। परेशान लोग 05180223344, 9919177486 व 9838710064 नंबरों पर टेलीफोन अथवा व्हाट्सएप के माध्यम से सूचना दे सकते हैं।

संबंधित खबरें