DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, 82 फीसदी ने लगवाई वैक्सीन

फतेहपुरटीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, 82 फीसदी ने लगवाई वैक्सीन

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:30 AM
टीकाकरण की रफ्तार बढ़ी, 82 फीसदी ने लगवाई वैक्सीन

फतेहपुर। संवाददाता

दोआबा में कोरोना संक्रमण काफी कम हो गया है। इस बीच टीकाकरण की रफ्तार भी युवाओं के चलते बढ़ती हुई नजर आ रही है। शुक्रवार को सेंटरों में युवाओं की 78 फीसदी मौजूदगी रही, लेकिन अभिभावक की संख्या बूथों कम पहुंच रही है। जिले में कुल 14 केन्द्रों के तहत कुल 44 बूथ बनाए गए थे। यहां लक्ष्य के सापेक्ष 82 फीसदी लोगों ने ही टीकाकरण कराया।

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग का टीकाकरण शुरू होने के बाद युवाओं के भरोसे स्वास्थ्य विभाग तेजी दिखा रहा है। शुक्रवार को कुल 14 सेंटर में 44 बूथों में स्वास्थ्य विभाग ने कुल 4210 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा था। जिसमें 3448 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवाई। बता दें कि युवाओं के दस और अभिभावकों के लिए बनाए गए 12 बूथों में 950 लोगों ने टीकाकरण कराया। इसी तरह पिंक बूथ (महिला स्पेशल) के तीन बूथों में 300 के सापेक्ष 192 महिलाओं ने पहुंचकर टीकाकरण कराया। वहीं 45 से 59 आयु वर्ग के 1598 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इसी तरह 60 वर्ष से अधिक आयु के 527 लोगों ने पहली डोज और 97 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

कोरोना के दो संक्रमित मरीज मिले

फतेहपुर। कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब जिले में थम सी गई है। करीब पखवारे भर से बड़ी संख्या में मरीजों के सामने आने का सिलसिला खत्म सा हो गया है। शुक्रवार को आई संदिग्धों की रिपोर्ट में सिर्फ दो केस पाजिटिव निकले हैं। जिसमें शहर के ईडब्ल्यूएस आवास कालोनी की एक महिला और असोथर ब्लाक के मोटे महादेव मंदिर के पास एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिससे आम जनता से लेकर प्रशासन तक सभी ने राहत की सांस ली है। बता दें कि जिले मेें अब तक 6499 लोग संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही एक्टिव केसों की संख्या घटकर 18 पहुंच गई है।

संबंधित खबरें