ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरगरीबों को पुल के नीचे जमीन आवंटित करेगी पालिका

गरीबों को पुल के नीचे जमीन आवंटित करेगी पालिका

हरिहरगंज और देवीगंज पुल के नीचे वाहनों को खड़ा करके अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए पालिका तैयारी शुरू कर दी है। वहां खड़े वाहनों को पालिका हटवाएगी और वह जमीन गरीब व्यक्तियों को आवंटित करेंगी। जिससे वह...

गरीबों को पुल के नीचे जमीन आवंटित करेगी पालिका
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 15 Dec 2017 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिहरगंज और देवीगंज पुल के नीचे वाहनों को खड़ा करके अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए पालिका तैयारी शुरू कर दी है। वहां खड़े वाहनों को पालिका हटवाएगी और वह जमीन गरीब व्यक्तियों को आवंटित करेंगी। जिससे वह वह ठेला या छोटी दुकान लगाकर व्यापार कर सके। इसके बदले में नगरपालिका महीने में उनसे किराया वसूल करेंगी। जिससे पालिका का राजस्व बढ़ सके।

हरिहरगंज और देवीगंज पुल के नीचे नगरपालिका की जमीन पर वहां के आस पास रहने वाले लोगो ने वाहनों को खड़ा करके अवैध कब्जा किए हुए है। उस जमीन को पूरी तरीके से गैरेज बनाए हुए है। वहां पर कार खड़ी की जाती है। इस सम्बन्ध में मोहल्ले के एक व्यक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर कर फैले अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। कोर्ट ने पालिका को एक सप्ताह के अंदर जमीन खाली कराने के आदेश दिए है। कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए पालिका पुल के नीचे की जमीन खाली कराने की तैयारी में जुट गई है। ईओ ने अतिक्रमण हटाने के लिए एसडीएम सदर को पत्र भेजकर अवगत करा दिया है। प्रशासनिक सहयोग मिलते ही वाहनों को हटाया जाएगा।

अतिक्रमण हटाने के बाद वहां पर गरीब व्यक्तियों को दुकान लगाने के लिए जमीन आवंटित की जाएगी। जिस व्यक्ति को जमीन आवंटित की जाएगी उसका पूरा नाम और पता भी पालिका दर्ज करेंगी। इसके बाद प्रतिमाह उससे जमीन का किराया वसूला जाएगा। ईओ नगरपालिका रश्मि भारती ने बतााय कि पालिक ा की जमीन में पुल के नीचे जो अवैध रूप से कब्जा है उसे हटाकर गरीब व्यक्तियों को जमीन आवंटित की जाएगी। जिन्हें जमीन आवंटित की जाएगी उनसे प्रतिमाह किराया वसूला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें