DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › फतेहपुर › ग्रामीणांचलों की मेधाओं ने भी भरी हौसलों की उड़ान
फतेहपुर

ग्रामीणांचलों की मेधाओं ने भी भरी हौसलों की उड़ान

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 11:10 PM
ग्रामीणांचलों की मेधाओं ने भी भरी हौसलों की उड़ान

फतेहपुर। संवाददाता टीम

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल एवं इंटरमीडियट के परिणामों में शहर से लेकर ग्रामीणांचलों तक बिना परीक्षा के मिले अंकों से मेधाओं ने हौसलों की उड़ान भरी। विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए किसी ने विद्यालय टाप किया तो किसी ने क्षेत्र में अपनी पहुंच बनाई। मेधाओं ने न सिर्फ विद्यालय का नाम रोशन किया बल्कि परिजनों के साथ साथ पूरे जिले का मान बढ़ाया है। बीते शनिवार को परिणाम आने के बाद रविवार को भी मेधाओं के घरों में खुशियां गूंजती रहीं। परिजनों ने अपने पाल्यों को मुंह मीठा कराते हुए आशीर्वाद दिया।

जिले के कुल 403 माध्यमिक विद्यालयों के हाईस्कूल एवं इंटरमीडियट के छात्र-छात्राओं का परिणाम आने के बाद विद्यालय से लेकर घरों तक जश्न का महौल रहा। कोरोना संक्रमण काल को लेकर स्थगित की गई परीक्षाओं के बाद परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं समेत अभिभावकों में भी ऊहापोह रहा कि बोर्ड द्वारा प्रयोग किया गया फार्मेट कितना हितकारी होगा। इन सभी कयासों में शनिवार को विराम लग गया। परिणाम घोषित होने के बाद अंकों की ऐसी बौछार हुई कि छात्र-छात्राओं समेत उनके अभिभावक भी निहाल हो उठे। मेधाओं को बधाई देने का दौर चलता रहा।

साधूशरण इंटर कालेज में मनी खुशी

खखरेरु। क्षेत्र के श्री साधूशरण सिंह इंटर कालेज बरयेपुर के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के घोषित रिजल्ट में शत प्रतिशत बच्चे पास हो गए। कालेज के टापरों को प्रबन्धक ने मुंह मीठा करा कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। हाईस्कूल में मोनिका सिंह, नयन, कौमुदी सिंह, सुमित सिंह, अंशिका सिंह तथा इंटर में अर्पित अग्रहरि, विनय सिंह, सुशीला देवी, रोशनी देवी ने उत्कृष्ट अंक लाकर विद्यालय का नाम रोशन किया है।

शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम के बीच बेटियों का दबदबा

खागा। शनिवार को घोषित यूपी बोर्ड परिणाम में तहसील क्षेत्र के अधिकांश विद्यालयों के परिणाम शत प्रतिशत रहा। वहीं रिजल्ट जारी होते ही स्कूलों में जश्न का माहौल रहा। घोषित परीक्षाफल में बेटियों ने फिर से अपना दबदबा कायम रखा। नगर के शहजादपुर स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज के हाईस्कूल परीक्षाफल में विजय गौतम 94.66 प्रतिशत पाकर अव्वल रहा। वहीं अदिति मिश्रा ने 94.33, मानसी सिंह 93.05 प्रतिशत अंक हासिल किए। इसी प्रकार आशा सिंह बालिका इंटर कालेज में हाईस्कूल परीक्षा में अनन्या ने 93.06 व अंजली 93.06 संयुक्त रूप से विद्यालय टॉपर रहीं। वहीं इंटरमीडिएट परिणाम में सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज की छात्रा शालिनी सिंह 92 प्रतिशत, हसन अब्बास ने 91.04 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं आशा सिंह बालिका इंटर कालेज की छात्रा नाज बानो 89.02 प्रतिशत हासिल किया व आस्था तिवारी ने 85 प्रतिशत अंक हासिल किए। वहीं नगर के शुकदेव इंटर कालेज, राजा, रघुराज सिंह इंटर कालेज, कमला बालिका इंटर कालेज व निष्पक्ष देव विद्या मंदिर इंटर कालेज में परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यालय में जश्न का माहौल रहा। सरस्वती बाल मंदिर इंटर कालेज के प्रधानाचार्य राजकपूर सिंह ने सभी मेधावी छात्राओं को मुंह मीठा कराते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर छात्रों समेत विद्यालय का पूरा स्टाफ उपस्थित रहा।

संबंधित खबरें