ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरगेहूं क्रय केन्द्र में एसडीएम की कार्रवाई से मचा हड़कम्प

गेहूं क्रय केन्द्र में एसडीएम की कार्रवाई से मचा हड़कम्प

एसडीएम ने बुधवार को गेहूं क्रय केन्द्र में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान तीन ऐसे किसान भी मिले जो दूसरे क्षेत्र के थे और उन किसानों का गेहूं इस कय केन्द्र में बेंचा गया हैं। एसडीएम ने इसके लिए खरीद...

गेहूं क्रय केन्द्र में एसडीएम की कार्रवाई से मचा हड़कम्प
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 30 May 2018 11:53 PM
ऐप पर पढ़ें

एसडीएम ने बुधवार को गेहूं क्रय केन्द्र में छापेमारी की कार्रवाई के दौरान तीन ऐसे किसान भी मिले जो दूसरे क्षेत्र के थे और उन किसानों का गेहूं इस कय केन्द्र में बेंचा गया हैं। एसडीएम ने इसके लिए खरीद केन्द्र प्रभारी को जिम्मेदार मानते हुए स्पष्टीकरण मांग लिया हैं। एसडीएम की कार्रवाई की कार्रवाई से गेहूं कय केन्द्रों में हड़कम्प मच गया हैं।

एसडीएम हरिहर राम नगर के ललौली रोड फरीदपुर मोड़ स्थित एग्रों के गेहूं केन्द्र पहुंचे और रजिस्टर की जांच की। जहां फतेहपुर तहसील के किसान श्रीराम पत्नी इंद्रपाल निवासी गोहरारी का 80 कुंतल गेहूं तौला गया था। वहीं किसान निर्मल निवासी मेदिनीपुर का 50 कुंतल गेहूं खरीदा गया था। वहीं फतेहपुर के रहने वाले शिवम पटेल का 30 कुंतल गेहूं तौला गया था, जबकि गेहूं क्रय केन्द्र में केवल स्थानीय किसानों का गेहूं खरीदा जाना था। बाहरी किसान अपने स्थानीय गेहूं के केन्द्र में गेहूं बेचने का प्रविधान हैं। एसडीएम ने नियम के विपरीत की गयी इस खरीदारी पर गहरी नाराजगी व्यक्त की तथा केन्द्र प्रभारी लाल सिंह से स्पष्टीकरण तलब किया हैं। एसडीएम की छापेमारी की इस कार्रवाई से अन्य गेहूं के केन्द्रों में हड़कम्प मच गया। सभी केन्द्र प्रभारी अपना रजिस्टर दुरुस्त करने लगे। एसडीएम ने कहा कि इस गेहूं के केन्द्र में 24 किसान कुल 1588 कुंतल गेहूं खरीदा गया हैं जांच में जो अनियमितताएं पायी गयी हैं। उसके लिए केन्द्र प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया हैं तथा इस मामले की सूचना डीएम साहब को दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें