ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरतीन गांवों में पहुंची टीम, 121 मरीज मिले

तीन गांवों में पहुंची टीम, 121 मरीज मिले

करीब आधा दर्जन गांवों में फैली बीमारी घटने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए अमौली सीएचसी से स्वास्थ्य टीम ने बुधवार को तीन गांवों में पहुंचकर कैम्प लगाया और मरीजों की जांच कर दवा दी।...

तीन गांवों में पहुंची टीम, 121 मरीज मिले
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरWed, 02 Sep 2020 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब आधा दर्जन गांवों में फैली बीमारी घटने के बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। जिसको देखते हुए अमौली सीएचसी से स्वास्थ्य टीम ने बुधवार को तीन गांवों में पहुंचकर कैम्प लगाया और मरीजों की जांच कर दवा दी। इसी दौरान दो गांवों में पहुंचकर मलेरिया टीम ने छिड़काव कराकर घर-घर सर्वे कराया।

अमौली ब्लॉक के करीब आधा दर्जन से अधिक गांव ऐसे हैं जहां पिछले काफी समय से संक्रामक बीमारियों का कहर बरपा हुआ है। इन्हीं में से चांदपुर, बाबूपुर और नसेनिया गांव शामिल हैं। जहां मौजूदा समय में बड़ी संख्या में मरीज हैं। अमौली सीएचसी प्रभारी डॉ. पुष्कर कटियार के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम पहले चांदपुर गांव पहुंची। जहां टीम ने कैम्प लगाया और 31 मरीजों की जांच की। बताया कि इनमें चार बुखार और 27 मरीज अन्य मौसमी बीमारियों के थे। टीम ने इनमें चार गंभीर मरीजों की स्लाइड बनाकर जांच के लिए भेजा है। इसके बाद टीम ने बाबूपुर गांव में पहुंचकर कुल 44 मरीजों को देखा। इनमें 11 बुखार, 12 सर्दी-जुकान, आठ चर्म रोग व 13 अन्य बीमारियों से सम्बन्धित मरीज मिले। वहीं टीम ने फिर नसेनिया गांव में कैम्प लगाया। कैम्प में कुल 46 मरीज पहुंचे, इनमें दस बुखार और 36 अन्य मौसमी बीमारियों से सम्बन्धित थे। टीम ने सभी मरीजों को दवा देकर साफ-सफाई से रहने की अपील की है। वहीं इसी दौरान मलेरिया विभाग की टीम ने नसेनिया और चांदपुर गांव में पहुंचकर एंटीलार्वा का छिड़काव किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें