ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरशिक्षकों को दी जा रही है प्रोत्साहन की डोज

शिक्षकों को दी जा रही है प्रोत्साहन की डोज

जिले में अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए शिक्षकों की खोज के लिए ब्लॉकों में प्रोत्साहन बैठकों का दौर जारी है। बीएसए द्वारा जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद सक्रिय हुए खंड शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों को...

शिक्षकों को दी जा रही है प्रोत्साहन की डोज
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 10 Mar 2018 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए शिक्षकों की खोज के लिए ब्लॉकों में प्रोत्साहन बैठकों का दौर जारी है। बीएसए द्वारा जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद सक्रिय हुए खंड शिक्षा अधिकारियों ने शिक्षकों को आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। शिक्षकों के मन की शंकाओं को दूर करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए शिक्षकों की खोज करने के लिए अब लगातार बैठकें की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि गत 22 फरवरी तक 13 ब्लॉकों व नगर क्षेत्र से हेड के लिए 87 एवं सहायक अध्यापकों के लिए 78 आवेदन सामने आए हैं। जबकि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के लिए हेड के लिए 70 और सहायक अध्यापक के लिए न्यूनतम 280 आवेदन की आवश्यकता है। इसे देखते हुए सहायक अध्यापक पद के लिए काफी कम आवेदन आए हैं। इस बीच खंड शिक्षा अधिकारियों ने ब्लॉकों में प्रोत्साहन बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। शनिवार का द्वितीय शनिवार का अवकाश होने के बावजूद विजयीपुर के बीईओ रवीन्द्र शुक्ल ने पहले विजयीपुर एवं उसके बाद प्रभार वाले ब्लॉक ऐरायां में प्रोत्साहन बैठक बुलाई। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि अपनी क्षमताओं का प्रयोग करें। यह अवसर काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बैठक के दौरान ही ऐरायां व विजयीपुर मंे करीब चार दर्जन शिक्षकों से आवेदन करा दिए। हालांकि शिक्षकों में तैनाती को लेकर काफी संशय रहा। शिक्षकों का मानना है कि नियुक्ति के दौरान शिक्षकों से विकल्प भराए जाने चाहिए अन्यथा दूर दराज के स्कूलों में पोस्टिंग रास नहीं आएगी।

बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि

इस बीच बेसिक शिक्षा विभाग ने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों मंे आवेदन के लिए अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। अब परीक्षा से दो दिन पूर्व 14 मार्च को दोपहर दो बजे तक इच्छुक शिक्षक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। शिक्षकों को ब्लॉक स्तर पर ही आवेदन पत्र जमा करने की छूट दी गई है। सभी बीईओ 14 मार्च को ही आवेदकों की अंतिम सूची मुख्यालय पहुंचाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें