ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरकब्जा मुक्त हो तालाब,मोबाइल से लोकेशन ले करें टैग

कब्जा मुक्त हो तालाब,मोबाइल से लोकेशन ले करें टैग

किसी की जमीन पर लोगों ने कब्जा कर लिया, तालाब में हो रहे अतिक्रमण, पुलिस की मिलीभगत की जैसी शिकायतें तहसील दिवस में आम रही। कोई हाथ जोड़े तो कई अपनी फरियाद लिए अफसर के सामने गिड़गिड़ा रहा था। कुछ मामलों...

कब्जा मुक्त हो तालाब,मोबाइल से लोकेशन ले करें टैग
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरTue, 03 Jul 2018 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

किसी की जमीन पर लोगों ने कब्जा कर लिया, तालाब में हो रहे अतिक्रमण, पुलिस की मिलीभगत की जैसी शिकायतें तहसील दिवस में आम रही। कोई हाथ जोड़े तो कई अपनी फरियाद लिए अफसर के सामने गिड़गिड़ा रहा था। कुछ मामलों में संबंधित अधिकारी की हीलाहवाली पर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने डाट पिलाई तो अधिकतर को तय अवधि पर पूरी इमानदारी से शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए।

फुटपाथ साफ कर पार्किंग की करें व्यवस्था

उन्होंने राजस्व अधिकारियों कर्मचारियों को तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने के दिए, कहा कि अवैध कब्जे को हटवा कर मोबाइल से लोकेशन लेकर टैंग करें। नालियों पर अतिक्रमण पर भी गौर करें, जिससे नालियों का पानी सीधे तालाब में पहुंचे। चेतावनी दी कि किसी प्रकार की शिथिलता पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। डीएम ने ईओ से सड़क किनारे फैले अतिक्रमण को साफ कराने और वाहनों के खड़े होने के लिए पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

खागा कोतवाल को लगाई फटकार

फरियादियों द्वारा पुलिस की हीलाहवाली रैवये को लेकर की जा रही शिकायतों के दौरान बीच में खागा कोतवाल एके राय के सफाई डीएम ने कड़ी नाराजगी जताई। कोतवाली क्षेत्र के गांव त्योंजा में दीवार ढहाए जाने के मामले और सरसई गांव में चारागाह के विवाद में कोतवाली प्रभारी को फटकार लगाते हुए एक सप्ताह के अंदर मामले को निपटाने के आदेश दिए।

प्रधानपति पर दुष्कर्म का आरोप

किशनपुर क्षेत्र की एकमहिला ने ग्रामप्रधान पति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। अफसरों को बताया कि सोमवार बीती रात प्रधानपति अपने साथी के साथ सूना घर पाकर घुस गए और उसके साथ जबरन गलत काम किया।ं किशनपुर एसओ ने जमींनी विवाद का मामला बताकर सफाई दी लेकिन डीएम ने मामले की नए सिरे जंाच के निर्देश दिए। समाधान दिवस में कुल 170 शिकायतें आई, जिसमें 23 मामलों को मौके पर निस्तारित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें