ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरशैक्षिक मेले में बच्चों ने खोली ज्ञान की पोटली

शैक्षिक मेले में बच्चों ने खोली ज्ञान की पोटली

डायट परिसर में शुक्रवार को दो दिवसीय शैक्षिक मेले का समापन किया गया। दो दिन के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित क्विज प्रतियोगिता में जहां बच्चों ने अपनी ज्ञान की पोटली खेलते हुए बेधड़क...

शैक्षिक मेले में बच्चों ने खोली ज्ञान की पोटली
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरFri, 23 Feb 2018 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

डायट परिसर में शुक्रवार को दो दिवसीय शैक्षिक मेले का समापन किया गया। दो दिन के कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित क्विज प्रतियोगिता में जहां बच्चों ने अपनी ज्ञान की पोटली खेलते हुए बेधड़क सवालों का जवाब दिया। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से भी बच्चों ने दिखा दिया कि हम भी किसी से कम नहीं। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली टीमों को अंक प्रदान किए गए। सीडीओ समेत अन्य अधिकारी भी बच्चों का हौसला बढ़ाया।

शैक्षिक मेले में डायट के प्रशिक्षु, निजी संस्थाओं के प्रशिक्षुओ, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मलवा तथा तेलियानी की छात्राएं एवं उच्च प्राथमिक मलवां के छात्र-छात्राओं द्वारा क्विज प्रतियोगिता तथा पर्यावरण पर भाषण में प्रतिभाग किया गया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल द्वारा विजेता की सूची तैयार कर सीडीओ एसपी आनन्द को दी गई। उनके द्वारा विजताओं के नाम की घोषणा की गई। साथ ही आदर्श पाठ योजना का प्रदर्शन एं प्रस्तुतीकरण समस्त प्रशिक्षुओं द्वारा किया गया। शैक्षिक मेले में स्वास्थ्य विभाग के डा. अतुल ने समस्त प्रशिक्षुओं को स्वस्थ रहने की जानकारी दी। सीडीओ ने प्रतिभागियों की सराहना करते हुए उन्हें आगे भी ऐसे कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही सीडीओ ने डायट प्राचार्य आशुतोष दुबे को शैक्षिक मेले के आयोजन के लिए बधाई दी। वहीं डायट प्राचार्य के द्वारा समस्त बीटीसी, डीएलएड के प्रशिक्षुओं तथा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं व यूपीएस के छात्र-छात्राओं की प्रतिभाओ की प्रशंसाा करते हुए उनके सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य में होने वाले अन्य कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर उपप्राचार्य रविशंकर, हिन्दी प्रवक्ता विनय कुमार मिश्रा, प्रवक्ता आशुतोष त्रिपाठी, सुनील सिंह, अंग्रेजी माध्यम स्कूल की प्रधानाध्यापक चम्पा शर्मा, शिक्षिका गजल त्रिपाठी, कुलदीप पांडेय, बीरेन्द्र सिंह यादव, दीपक यादव, सुरजीत कुमार आलोक अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।

समापन दिवस इन कार्यक्रमों का आयोजन

आदर्श पाठ योजना स्टालों का प्रदर्शन एवं प्रस्तुतीकरण

क्विज (प्रश्नोत्तरी) सामूहिक प्रतियोगिता (विज्ञान एवं सामाजिक अध्ययन)

काव्य पाठ डायट प्रशिक्षु ऋषभ गुप्ता, विनीता सिंह व सौम्या रानी ने किया।

सास्कृतिक कार्यक्रम में ईश्वर सत्य है गीत डायट प्रशिक्षु सरिता, कुछ पल की जिन्दगानी गीत दिव्यांशी साहू, लोकगीत बता मेरे यार सुदामा बाबू च्द्रिरका प्रसाद महाविद्यालय, एकल नृत्य डायट प्रशिक्षु स्वाती सिंह सहित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

प्रतियोगिता में इन्हें मिला स्थान

भाषण प्रतियोगिता में प्रथम शिप्रा, द्वितीय ज्योति, तृतीय प्रीती सिंह, क्विज प्रतियोगिता में प्रथम प्रज्ञा, श्वेता, मोहिता, अंशिता, सविता, अंकुर, द्वितीय स्थान प्रताप कालेज आफ हायर एजूकेशन के प्रशिक्षु, तृतीय स्थान डायट के प्रशिक्षु विनीता, हिमांशू पटेल, अमित कुमार, अनामिका, अतुल, क्विज प्रतियोगिता जूनियर में प्रथम कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय तेलियानी, द्वितीय यूपीएस मलवा, तृतीय कस्तूरबा गांधी मलवां, भाषण प्रतियोगिता जूनियर में प्रथम रिमझिम, द्वितीय राबिया ने स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें