ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फतेहपुरसाहब! कोरोना के डर से दिल्ली दूर नहीं

साहब! कोरोना के डर से दिल्ली दूर नहीं

साहब दिल्ली दूर नहीं हैं। कोरोना वायरस के दहशत ने इस मिथन को झुठला दिया। दिल्ली में फंसे आधा सैकड़ा लोगों ने छह दिन का सफर करते हुए आठ सौ किमी दूरी तय कर शनिवार को जिले में पहुंचे। अपनी परेशानी बताते...

साहब! कोरोना के डर से दिल्ली दूर नहीं
हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरSat, 28 Mar 2020 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

साहब दिल्ली दूर नहीं हैं। कोरोना वायरस के दहशत ने इस मिथन को झुठला दिया। दिल्ली में फंसे आधा सैकड़ा लोगों ने छह दिन का सफर करते हुए आठ सौ किमी दूरी तय कर शनिवार को जिले में पहुंचे। अपनी परेशानी बताते हुए उनकी आंखे नम हो गई।

गाजीपुर थाना क्षेत्र के आसलपुर गंभरी गांव में रहने वाले लगभग आधा सैकड़ा के आसपास लोग राजधानी दिल्ली में रहकर मजदूरी करके अपना वह परिजनों का भरण पोषण करते थे जहां सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था लेकिन गत दिनों कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देश में लॉक डाउन का ऐलान कर दिया। जिसके बाद सभी के सामने खाने-पीने की समस्या उत्पन्न होने लगी जिसके बाद लोग घर वापसी का प्रयास करने लगे लेकिन घर आने के लिए कोई साधन ना मिला तो बीती 23 मार्च को सभी दिल्ली से पैदल ही घर के लिए निकल पड़े भूखे प्यासे रास्ते में आने वाली तमाम बाधाओं से निपट ते हुए सभी शनिवार को सकुशल जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां सभी की स्क्रीनिंग करवाए जाने के बाद उन्हें गांव भेज दिया गया। दिल्ली से आए राजेश कुमार अरुण कुमार राहुल रहीमाली नरेंद्र आदि ने बताया कि सभी लोग काम के सिलसिले में सालों से दिल्ली में रह रहे थे लेकिन लॉक डाउन के बाद उनके पास खाने तक के लाले पर गए थे, बताएगी सभी ने कई बार साधन की मांग की लेकिन किसी की एक न सुने जाने के बाद वह पैदल ही घर के लिए निकल पड़े आखिरकार 6 दिनों में उन्हें अपनी मंजिल मिल ही गई दिल्ली सराय लोगों ने बताया कि वह लोग कानपुर पहुंचे थे।जहां उन्हें कल्याणपुर थाने में मौजूद पुलिस बल ने खाना भी खिलाया था गांव पहुंचने पर जैसे ही परिवार के लोगों को उनके आने की सूचना मिली वैसे ही परिवार के लोग गांव की सीमा प पहुंच गए जिसके बाद नम आंखों के बीच अपने लाडला को गले लगा लिया।

प्रशासन ने दिखाई सख्ती, तब पहुंचे घर

बिन्दकी। बीते दिन डीएम एसपी के निर्देश पर लॉकडाउन के चौथे दिन सुबह से ही पुलिस ने एलाउंस और पैदल चलकर मोहल्लो मोहल्ले में बाहर निकलने वाले लोगो को सख्ती के साथ घर में रहने की सलाह दी। साथ ही मेडिकल स्टोर में दवाएं लेने वाले ग्राहको को लगभग एक मीटर की डिस्टेंस बनाए रखने को कहा। वही नगर पालिका सफाई टीम ने प्रमुख स्थानो में सेनेटाइज करने का काम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें