DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  फतेहपुर  ›  सिग्मा ग्रुप कोविड अस्पतालों को देगा एक रुपए में ऑक्सीजन

फतेहपुरसिग्मा ग्रुप कोविड अस्पतालों को देगा एक रुपए में ऑक्सीजन

हिन्दुस्तान टीम,फतेहपुरPublished By: Newswrap
Sun, 09 May 2021 10:31 PM
सिग्मा ग्रुप कोविड अस्पतालों को देगा एक रुपए में ऑक्सीजन

फतेहपुर। हिन्दुस्तान संवाद

आज पूरे देश में कोरोना मरीज ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहा है। ऐसे में दोआबा की राधे-राधे स्पात फैक्ट्री (सिग्मा ग्रुप)ने जिले के कोविड अस्पतालों को रोजाना 100 सिलेंडर देने का काम करेगा। इसके लिए प्रशासन से प्रति सिलेंडर सिर्फ एक रुपए ही ग्रुप लेगा। साथ ही रोजाना रि-फीलिंग कराने की भी जिम्मेदारी ग्रुप ने ही ली है।

कोरोना की वैश्विक महामारी में दोआबा के लोगों के बचाव के लिए योगदान के लिए सिग्मा ग्रुप सामने आया है। हालांकि ग्रुप की ओर से पिछले कई दिनों से इस पर काम किया जा रहा था। रविवार को डीएम अपूर्वा दुबे और पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल मलवां स्थित सौंरा के श्री राधे-राधे इस्पात के फैक्ट्री परिसर पहुंचे। जहां सिग्मा ग्रुप के चेयरमैन एनके जैन ने उन्हें 100 ऑक्सीजन सिलेंडर व खागा के कोविड हॉस्पिटल के लिए छह एयरकंडीशन उपलब्ध कराए। वहीं उन्होंने बताया कि सिग्मा ग्रुप की ओर से रोजाना 100 सिलेंडर अस्पताल को एक रूपए में उपलब्ध कराएंगे। इसकी मूल लागत को सिग्मा ग्रुप ही वहन करेगा। इसके अलावा रोजाना 100 सिलेंडर की रि-फीलिंग कराने में आने वाले खर्च को भी ग्रुप ही वहन करेगा।

जल्द ही 400 सिलेंडरों की होगी आपूर्ति

सिग्मा ग्रुप के इस प्रयास के बाद अब ग्रुप आगे की तैयारियों में जुट गया है। बताया कि उनका प्रयास है कि जिले में रोजाना 400 आक्सीजन के सिलेंडरों की आपूर्ति कराएं। इसके लिए प्रयास जारी है। जल्द ही फैक्ट्री परिसर में ऑक्सीजन प्लांट बनाने का काम भी शुरू करा दिया जाएगा। जिससे आने वाले समय में दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

नाश्ता पानी का भी दस दिनों तक इंतजाम

चौडगरा स्थित बेकर्स एगरीफ्रूट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक श्री राम अग्रवाल ने बताया कि अस्तपालों को 100 पैकेट नमकीन, बिस्किट व 200 पाउच पानी के दिनों तक उनकी तरफ से उपलब्ध कराए जाएंगे।

संबंधित खबरें